Bohri Kadal Fire Incident : कश्मीर के मुख्य धर्मगुरु ने किया इलाके का दौरा

6/25/2024 3:11:13 PM

श्रीनगर(मीर आफताब): कश्मीर के मुख्य धर्मगुरु मीरवाइज उमर फारूक ने मंगलवार को श्रीनगर के बोहरी कदल इलाके का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने आग से प्रभावित परिवारों के साथ एकजुटता व्यक्त की। साथ ही, ऐतिहासिक बाजार मस्जिद के प्रबंधन के साथ भी मुलाकात की, जो इस भीषण आग में राख हो गई।

यह भी पढ़ें :  बोहरी कदल अग्निकांड : स्थानीय लोगों ने इन्हें ठहराया हादसे का जिम्मेदार

मीरवाइज ने प्रशासन और पुलिस की भूमिका की सराहना की। साथ ही जलकर खाक हो चुके घरों, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और मस्जिद के पुनर्निर्माण के लिए प्रशासन, व्यापारी वर्ग और युवाओं के सामूहिक प्रयासों का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि यह देखना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि सोमवार को लगी भीषण आग के कारण भारी तबाही हुई। मीरवाइज ने कहा कि ऐतिहासिक बाजार मस्जिद को आग के कारण मलबे के ढेर में तब्दील होते देखना बहुत ही दुखद है। उन्हें पता चला है कि इस घटना में एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और दर्जनों घर भी जलकर खाक हो गए। उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस ने बड़ी भूमिका निभाई और आग बुझाने में दमकलकर्मियों की मदद की।

यह भी पढ़ें :  अमरनाथ यात्रा 2024 : स्वास्थ्य सेवाओं के डायरेक्टर ने लिया तैयारियों का जायजा

उन्हें स्थानीय लोगों ने जानकारी मिली कि दमकल की गाड़ियां मौके पर देर से पहुंचीं, लेकिन यह प्रशासनिक मामला है। उनका मानना ​​है कि प्रशासन, मस्जिद प्रबंधन, व्यापारी वर्ग, युवा और स्थानीय लोगों को सामूहिक प्रयास के लिए आगे आना चाहिए, ताकि खोई हुई संपत्ति को फिर से अच्छे तरीके से बनाया जा सके। यह बताना उचित होगा कि श्रीनगर के डिप्टी कमिश्नर डॉ. बिलाल मोहिउद्दीन भट और एस.एस.पी. श्रीनगर आशीष मिश्रा देर रात तक बोहरी कदल इलाके में मौजूद थे।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News