बोहरी कदल अग्निकांड : स्थानीय लोगों ने इन्हें ठहराया हादसे का जिम्मेदार

Tuesday, Jun 25, 2024-02:08 PM (IST)

श्रीनगर(मीर आफताब): श्रीनगर के पुराने शहर के भीड़भाड़ वाले बोहरी कदल इलाके में ऐतिहासिक बाजार मस्जिद, 20 से अधिक आवासीय घर और एक दर्जन दुकानें पूरी तरह से जलकर खाक हो गईं।

यह भी पढ़ें :  अमरनाथ यात्रा 2024 : स्वास्थ्य सेवाओं के डायरेक्टर ने लिया तैयारियों का जायजा

स्थानीय लोगों ने जानकारी देते बताया कि आग बाजार मस्जिद बोहरी कदल से सटे दारुल उलूम में लगी। आग ने जल्द ही आसपास की इमारतों को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। इस आग की चपेट में मेन रोड के किनारे खड़ा एक निजी वाहन (सेंट्रो) भी क्षतिग्रस्त हो गया। 

यह भी पढ़ें :  29 जून से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा, चप्पे-चप्पे पर रहेगी सुरक्षा टीमों की नजर

अग्निशमन और आपातकालीन सेवाओं के उप निदेशक आकिब हुसैन मीर ने कहा कि इस विनाशकारी आग ने एक मस्जिद (जामिया मस्जिद अहल हदीस), कुछ आवासीय संरचनाओं और दुकानों को नुकसान पहुंचाया। जब उनसे पूछा गया कि इतनी भीषण आग लगने का संभावित कारण क्या हो सकता है, तो उन्होंने कहा कि जांच जारी है और नतीजों के अनुसार सूचित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  मां वैष्णो देवी के भक्तों के लिए खुशखबरी, आज से शुरू हुई यह सेवा

स्थानीय लोगों ने बताया कि यह आग का पहला मामला नहीं है। नवंबर 2023 में भी यहां आग लगी थी, लेकिन उस वक्त इतना नुकसान नहीं हुआ था। स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने स्कूल संचालकों से कहा था कि यह इलाका काफी घना है, इसलिए यहां स्कूल नहीं खोला जाना चाहिए, कोई बड़ा हादसा हो सकता है लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई। अब इस हादसे में करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ है। इस दौरान स्थानीय लोगों ने मस्जिद प्रशासन और स्कूल संचालकों पर कई तरह के आरोप लगाए हैं और आग से हुए नुकसान के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News