अवैध खनन के खिलाफ पुलिस का शिकंजा, वाहन के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

3/23/2024 2:31:39 PM

जम्मू/श्रीनगर: स्थानीय जल स्रोतों एवं नालों से खनिजों के अवैध उत्सर्जन एवं परिवहन की गतिविधियों में लिप्त तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार कर प्राकृतिक संपदा के दोहन में प्रयोग किए जा रहे 3 वाहनों को अपने कब्जे में ले लिया है।

उपलब्ध जानकारी के अनुसार कुलगाम जिला मुख्यालय की मीर बाजार चौकी प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस के एक दल द्वारा लगाए गए एक नाके पर एक डंपर (नम्बर जे.के.-13-जी./4107) को रोक, जिसमें अवैध तौर पर खनिजों की ढुलाई की जा रही थी। पुलिस द्वारा डंपर को जब्त कर उसके चालक को हिरासत में ले लिया गया, जिसकी पहचान यासर हमीद निवासी साथर संगम के तौर पर की गई है।

ये भी पढ़ेंः-  डूबते बेटे को बचाने के लिए मां ने भी लगा दी तालाब में छलांग, दिल देहला देने वाला हादसा

वहीं डी.एच. पोरा थाना प्रभारी की अगुवाई में पुलिस टीम ने सारमर्ग क्षेत्र में स्थित कंडी नाले में अवैध खनन में लिप्त 2 आरोपियों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर इस गतिविधि में प्रयोग किए जा रहे 2 ट्रैक्टर-टालियों को कब्जे में ले लिया। आरोपियों की पहचान मोहम्मद आसिफ एवं नदीम अहमद दोनों निवासी डी.के. मर्ग के रूप में की गई है। पुलिस द्वारा इस संबंध में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामले दर्ज कर कार्रवाई आरंभ कर दी गई है।
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News