अवैध खनन करने वालों के हौंसले बुलंद, अब इस तरह लगा रहे सरकार को चूना

4/9/2024 2:54:41 PM

रियासी: अवैध खनन तथा खनिज चोरी करने वालों के हौसले किस कदर बुलंद हो चुके हैं इसका ताजा मामला सामने आया है जिसमें खनन तथा खनिज का अवैध धंधा करने वाले लोग फर्जी पर्ची का इस्तेमाल कर अपनी तिजोरियां भरने व सरकार को चूना लगाने में लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें :  उधमपुर में घटा दर्दनाक हादसा, 2 लोगों ने तोड़ा दम

दरअसल शनिवार शाम को अखनूर सीमा से लगते रियासी के जेड़ी पुलिस नाके पर पुलिस ने 3 डंपर जब्त किए थे जिनमें अखनूर तहसील के अंतर्गत पैल इलाके के एक क्रैशर की रेत लदी हुई थी लेकिन उसकी पर्ची रियासी जिला के अंतर्गत 23 नंबर खनन ब्लॉक के कच्चे माल यानी रेत की कटी हुई थी। पहले तो खनन माफिया अवैध खनन और खनिज चोरी करने तक ही सीमित था लेकिन अब फर्जी पर्ची का इस्तेमाल उनके बुलंद हौसले को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें :  झील में मछुआरे को यूं खींच ले गई मौत, कड़ी मशक्कत के बाद निकाला शव

वहीं रियासी के डी.एम.ओ. शफीक अहमद ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि पुलिस द्वारा जो 3 डंपर जब्त किए गए थे उनमें अखनूर तहसील के अंतर्गत पैल इलाके के एक क्रैशर की रेत लदी हुई थी लेकिन पर्ची रियासी के अंतर्गत खनन ब्लॉक नंबर 23 की कटी हुई थी। जबकि खनन ब्लॉक में कच्चा माल होता है। उन्होंने इसे पूरी तरह से अवैध बताते हुए कहा कि किस क्रैशर से रेत लादी गई थी इसके लिए डी.एम.ओ. जम्मू से रिपोर्ट मांगी गई है।

यह भी पढ़ें :  जरूरी खबर : बांदीपुरा-गुरेज़ मार्ग को लेकर जारी हुआ Update

वहीं स्थानीय निवासी एडवोकेट विजय कुमार ने बताया कि अवैध खनन से प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर इस इलाके के नदी नाले और पेड़ पौधे सहित पूरा वातावरण तबाह हो रहा है। इसके लिए सरकार के कई उच्च अधिकारियों को लिखित में कई बार शिकायतें की गईं लेकिन अफसोस है कि कोई कारगर कदम नहीं उठाए गए।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News