आतंकियों के साथ-साथ अब बदमाशों से भी निपटेगी J&K पुलिस, जारी की Hit List

4/8/2024 9:37:58 AM

जम्मू: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कठुआ गोलीबारी में एक उप निरीक्षक के शहीद होने और एक बदमाश के मारे जाने के कुछ दिनों बाद पिछले 15 वर्षों में विभिन्न जिलों से सक्रिय 100 से अधिक बदमाशों की सूची तैयार की है। पुलिस विभाग के सूत्रों ने बताया कि कठुआ गोलीबारी के बाद पुलिस ने पहली सूची तैयार की है, जिसमें 116 सक्रिय गैंगस्टर, हिस्ट्रीशीटर और कुख्यात अपराधियों के नाम शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब, बिहार और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों से पुलिस और बदमाशों के बीच गोलीबारी की घटनाएं सामने आ रही थीं। कठुआ गोलीबारी ने पुलिस को सतर्क कर दिया है और कुख्यात अपराधियों के खिलाफ शिकंजा कसा जा रहा है।

48 सक्रिय हिस्ट्रीशीटरों की हुई पहचान

सूत्रों ने बताया कि जम्मू जिले में 48 सक्रिय हिस्ट्रीशीटरों की पहचान की गई है। इसके बाद कठुआ में 38 और सांबा जिलों में 30 सक्रिय हिस्ट्रीशीटर हैं। सूत्रों के अनुसार पहचाने गए अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए 17 सूत्रीय एजैंडे पर काम किया जा रहा है, जिनमें से कुछ को हिरासत में भी लिया गया है।

पंजाब से की जा रही बदमाशों को हथियारों की आपूर्ति

सूत्रों के अनुसार इन बदमाशों को हथियारों की आपूर्ति पड़ोसी राज्य पंजाब से की जा रही है, जहां पाकिस्तान से अवैध हथियारों की ड्रोन के माध्यम से तस्करी की जा रही है। कठुआ गोलीबारी में इस्तेमाल की गई पिस्तौल चीन में बनी थी और बदमाशों द्वारा पंजाब से तस्करी कर लाई गई थी। पिछले कुछ वर्षों में कथित तौर पर जम्मू में गैंगवार में वृद्धि देखी गई है और जेलों में बंद बदमाश भी कथित तौर पर अपने सहयोगियों की मदद से बाहर अपराधों को अंजाम देने में सफल रहे हैं।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News