श्री बाबा बुड्ढा अमरनाथ चट्टानी जी की यात्रा इस दिन से शुरू, Jammu से पहला जत्था होगा रवाना

Friday, Jul 26, 2024-07:38 PM (IST)

राजौरी ( शिवम बक्शी ) : पुंछ के बाबा बुड्ढा अमरनाथ मंदिर की वार्षिक तीर्थयात्रा जिसे श्री बाबा बुड्ढा अमरनाथ जी यात्रा के नाम से जाना जाता है, 6 अगस्त से शुरू होने जा रही है। इस दिन जम्मू से तीर्थयात्रियों का पहला जत्था रवाना होगा, जबकि 7 अगस्त को पुंछ मंडी स्थित श्री बाबा बुड्ढा अमरनाथ चट्टानी मंदिर में मत्था टेका जाएगा। इस तीर्थयात्रा के संबंध में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल सहित विभिन्न हिंदू संगठनों ने राजौरी में एक पत्रकार वार्ता कर विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

ये भी पढ़ेंः  Kargil Vijay Diwas सेना के वीर जवानों के शौर्य का प्रतीक: Amit Shah

इस पत्रकार वार्ता को दोनों हिंदू संगठनों के वरिष्ठ प्रतिनिधियों ने संबोधित किया, जिनमें बजरंग दल के जिला अध्यक्ष साहिल शर्मा और विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष केवल शर्मा और गौरव महाजन, दीपक चंदन, अमित सेठी वा अन्य शामिल थे।

ये भी पढ़ेंः कारगिल की विजय भारत की वीर सेना के शौर्य एवं साहस का परिणाम : चुघ

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए इन प्रतिनिधियों ने कहा कि श्री बुड्ढा अमरनाथ यात्रा देश भर के लोगों की धार्मिक भावनाओं से जुड़ी हुई है और सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से श्रद्धालु श्री बाबा बुड्ढा अमरनाथ मंदिर में मत्था टेकने के लिए पहुंचेंगे।

 उन्होंने कहा कि सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि तीर्थयात्रा के सुचारू संचालन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय रहते पूरी कर ली जाएं और देशभर से आने वाले तीर्थयात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने विशेष रूप से यात्रा के शांतिपूर्ण संचालन को सुनिश्चित करने के लिए मजबूत सुरक्षा व्यवस्था की मांग की, क्योंकि पिछले कुछ महीनों के दौरान इस क्षेत्र में कई आतंकवादी घटनाएं हुई हैं।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News