Samba में  कुख्यात ड्रग तस्करों की लाखों की सम्पत्ति जब्त

7/3/2024 6:59:25 PM

साम्बा : नारकोटिक्स तस्करी और आपूर्तिकर्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आज ऑप्रेशन संजीवनी के तहत नारकोटिक्स और साइकोट्रोपिक पदार्थ अधिनियम की धारा 68एफ (अध्याय 5ए) के तहत ड्रग तस्करों की 2 संपत्तियां जब्त कीं।

यह कड़ी कार्रवाई आज पुलिस स्टेशन बाड़ी ब्राह्मणा द्वारा की गई, जहां 2 ड्रग तस्करों के पक्के घर, जिनके नाम फरमान अली उर्फ ​​मुन्ना पुत्र भाग हुसैन निवासी करेल मन्हासां बिश्नाह, वर्तमान में बलोल खड्ड, बड़ी ब्राह्मणा और उसके सहयोगी फरमान दीन उर्फ ​​फामा पुत्र गुशु दीन निवासी लसवाड़ा, बिश्नाह वर्तमान में बलोल खड्ड, बड़ी ब्राह्मणा बताए गए हैं, के मकान जब्त कर लिए गए। इन सम्पत्तियों की कीमत क्रमश: लगभग 19 लाख और 31 लाख रुपए है, को इस संबंध में जारी एक फ्रीजिंग आदेश के माध्यम से एनडीपीएस अधिनियम की धारा 68एफ(1) के तहत जब्त कर लिया गया।

बताया गया है कि पुलिस स्टेशन बाड़ी ब्राह्मणा ने एनडीपीएस अधिनियम के तहत प्राथमिकी 6/2024 को दर्ज की थी, जिसमें आरोपी फरमान अली उर्फ ​​मुन्ना पुत्र बाग हुसैन निवासी बलोल खड्ड को पंजाब में लगभग 4.50 लाख रुपए की राशि अवैध रूप से स्थानांतरित करने और 1.29 लाख रुपए का चिट्टा और नकद मुद्रा रखने के लिए मामला दर्ज किया गया था। आगे की जांच में उसके एक सहयोगी फरमान दीन उर्फ ​​फामा को भी तकनीकी साक्ष्य और आरोपी के खुलासे के आधार पर बैकवर्ड लिंकेज के हिस्से के रूप में उसी मामले के तहत मामला दर्ज किया गया।
इसके अलावा ड्रग तस्कर की बेहद कुख्यात प्रकृति और कई एफआईआर में उसकी संलिप्तता को देखते हुए, आरोपी फरमान अली उर्फ ​​मुन्ना पर नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक पदार्थ अधिनियम (पीआईटीएनडीपीएस) में अवैध तस्करी की रोकथाम के तहत मामला दर्ज किया गया। हालांकि उसका सहयोगी फिलहाल फरार है। अब बिश्नाह, बाड़ी ब्राह्मणा के नागरिक प्रशासन के साथ समन्वय में, पुलिस स्टेशन बाड़ी ब्राह्मणा ने आरोपी और उसके सहयोगी दोनों की संपत्ति जब्त कर ली है। जबकि पुलिस ड्रग पेडलर्स को पकड़ने के लिए लगातार प्रयास कर रही है, इस कार्रवाई का उद्देश्य अपराध की अवैध आय को जब्त करना है, इस प्रकार क्षेत्र में अवैध नशीले पदार्थों के व्यापार के लिए निरोध पैदा करना है। एसएसपी ने बताया कि साम्बा पुलिस ड्रग खतरे का मुकाबला करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध है, पुलिस नागरिकों से अनुरोध करती है कि वे आगे आएं और इस प्रयास में पुलिस की मदद करें।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News