जम्मू पुलिस का नशा तस्करों पर एक्शन, जब्त की लाखों की संपत्तियां

7/4/2024 11:03:01 AM

साम्बा: नारकोटिक्स तस्करी और तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ‘ऑप्रेशन संजीवनी’ के तहत नशा तस्करों की 2 संपत्तियां जब्त की हैं। यह कार्रवाई पुलिस स्टेशन बड़ी ब्राह्मणा द्वारा की गई।

जानकारी के अनुसार इस कार्रवाई के तहत 2 ड्रग तस्करों फरमान अली उर्फ ​​मुन्ना पुत्र भाग हुसैन निवासी करेल मन्हासां बिश्नाह, वर्तमान में बलोल खड्ड, बड़ी ब्राह्मणा और उसके सहयोगी फरमान दीन उर्फ ​​फामा पुत्र गुशु दीन निवासी लसवाड़ा, बिश्नाह वर्तमान में बलोल खड्ड, बड़ी ब्राह्मणा के मकान जब्त कर लिए गए। इन सम्पत्तियों की कीमत क्रमश: लगभग 19 लाख और 31 लाख रुपए है।

यह भी पढ़ें :  इंजीनियर रशीद को लग सकता है झटका, निर्वाचन आयोग ने जारी किया नोटिस

बताया गया है कि पुलिस स्टेशन बड़ी ब्राह्मणा ने आरोपी फरमान अली उर्फ ​​मुन्ना पुत्र बाग हुसैन निवासी बलोल खड्ड के खिलाफ पंजाब में लगभग 4.50 लाख रुपए की राशि अवैध रूप से स्थानांतरित करने और 1.29 लाख रुपए का चिट्टा और नकद मुद्रा रखने के लिए एन.डी.पी.एस. अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था। आगे की जांच में उसके एक सहयोगी फरमान दीन उर्फ ​​फामा के खिलाफ भी तकनीकी साक्ष्य और आरोपी के खुलासे के आधार पर बैकवर्ड लिंकेज के हिस्से के रूप में उसी मामले के तहत मामला दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें :  सुबह-सुबह घटा दर्दनाक हादसा, पुलिसकर्मी की हुई मौ/त

इसके अलावा ड्रग तस्कर की कुख्यात चरित्र और कई एफ.आई.आर. में उसकी संलिप्तता को देखते हुए आरोपी फरमान अली उर्फ ​​मुन्ना पर नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक पदार्थ अधिनियम (पी.आई.टी.एन.डी.पी.एस.) में अवैध तस्करी की रोकथाम के तहत मामला दर्ज किया गया। हालांकि उसका सहयोगी फिलहाल फरार है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News