लोकसभा चुनाव : नैशनल कॉन्फ्रैंस ने उम्मीदवारों के लिए कश्मीरी पंडितों का मांगा समर्थन

4/29/2024 10:06:16 AM

जम्मू: भाजपा पर अपने ‘खोखले वादों' के साथ कश्मीरी पंडितों का शोषण करने का आरोप लगाते हुए नैशनल कांफ्रैंस नेता रतन लाल गुप्ता ने समुदाय से घाटी की 3 सीटों से लोकसभा चुनाव लड़ रहे उनकी पार्टी के उम्मीदवारों को वोट देने की अपील की।

यह भी पढ़ें :  Breaking : जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बंद, इस जगह पर हुआ भूस्खलन

नैकां ने पार्टी उपाध्यक्ष और पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को बारामूला संसदीय क्षेत्र से और पूर्व मंत्री मियां अल्ताफ और आगा सैयद रहुल्ला को क्रमश: अनंतनाग-राजौरी और श्रीनगर सीटों से मैदान में उतारा है। अनंतनाग-राजौरी सीट पर 7 मई को, श्रीनगर में 13 मई को और बारामूला में 20 मई को मतदान होगा। नैकां के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष और पूर्व विधान पार्षद बुशन लाल भट के नेतृत्व में कश्मीरी प्रवासियों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत करते हुए गुप्ता ने समुदाय से पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि नैकां हमेशा कश्मीरी प्रवासियों के हितों के लिए खड़ी रही है और आने वाले समय में भी ऐसा ही करती रहेगी। भाजपा ने केवल खोखले वादे करके उनका भरपूर शोषण किया है।

गुप्ता ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने घाटी में कश्मीरी प्रवासियों के पुनर्वास के वादे किए थे लेकिन ये "क्रूर मजाक" साबित हुए क्योंकि 2014 के बाद से इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है। नैकां नेता ने कहा कि कश्मीरी पंडित युवाओं के लिए विशेष रोजगार पैकेज और मासिक नकद सहायता में वृद्धि का इंतजार कर रहे हैं और उन्होंने भाजपा को समुदाय के लिए उठाए गए कदमों का खुलासा करने की चुनौती दी। उन्होंने कहा कि नैकां के नेतृत्व वाली सरकार के तहत जगती और जम्मू शहर से सटे अन्य क्षेत्रों में कश्मीरी प्रवासी समुदाय के लिए कई मिनी-टाउनशिप का निर्माण किया गया था।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News