3 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के समर्थन की जल्द पार्टी स्तर पर घोषणा करेगी भाजपा

5/7/2024 12:44:26 PM

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में 3 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के समर्थन की जल्द ही पार्टी स्तर पर घोषणा करने की तैयारी प्रदेश भाजपा कर रही है। भाजपा ने श्रीनगर लोकसभा सीट के अलावा बारामूला और अनंतनाग लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं। ऐसे में यह तय है कि भाजपा नैशनल कांफ्रैंस और पी.डी.पी. को समर्थन नहीं देगी।

यह भी पढ़ें :  मनचलों और झपटमारों की खैर नहीं, महिलाओं की सुरक्षा में जम्मू पुलिस का बड़ा कदम

पार्टी सूत्रों के अनुसार श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए 13 मई को मतदान होना है। वहीं बारामूला लोकसभा क्षेत्र में 20 मई और अनंतनाग राजौरी लोकसभा सीट के लिए 25 मई को मतदान होना है। भाजपा का जम्मू-कश्मीर का नेतृत्व लगातार केंद्रीय नेतृत्व के संपर्क में है और 10 मई तक पार्टी आधिकारिक तौर पर यह ऐलान कर देगी कि किन उम्मीदवारों को भाजपा के कार्यकर्त्ता व समर्थक वोट देंगे।

यह भी पढ़ें :  लोगों की सुरक्षा में जुटी भारतीय सेना, खैरियत गश्त का किया आयोजन

भाजपा के प्रदेश के नेताओं की जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी और जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कांफ्रैंस के अलावा डैमोक्रेटिक प्रोग्रैसिव आजाद पार्टी से नजदीकी बड़ी हुई है। जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के अध्यक्ष सईद अल्ताफ बुखारी और जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कांफ्रैंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन कई बार ऐसे संकेत भी दे चुके हैं कि भाजपा के साथ उनका गठबंधन हो सकता है। ऐसे में अब भाजपा के पाले में गेंद है। वहीं भाजपा के कार्यकर्त्ता व समर्थक भी अभी तक पार्टी की तरफ से अपना स्टैंड साफ न किए जाने के चलते संशय में हैं कि 3 लोकसभा सीटों पर वह किन उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करें और मतदान करें।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News