लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां जोरों पर, कड़ी सुरक्षा में स्ट्रांग रूम में पहुंची EVM

3/19/2024 10:24:00 AM

जम्मू: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी के तहत जम्मू-कश्मीर में इलैक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों को सभी जिला मुख्यालयों के स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में रख दिया गया है। जम्मू में बिक्रम चौक स्थित पॉलिटैक्निक कालेज में स्ट्रांग रूम में इलैक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों को रखा गया है। 

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir News : नार्को-आतंकवाद को फंड देने वालों के खिलाफ SIA का Action

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर की 5 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय और जिला चुनाव अधिकारी लोकसभा चुनाव के लिए इलैक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों के रखरखाव के अलावा पोलिंग स्टाफ को प्रशिक्षण देने का काम कर रहे हैं। इस महीने के अंत तक प्रशिक्षण कार्यक्रम को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। 

यह भी पढ़ें :  व्यापारी से शातिर लुटेरों ने ऐसे लूटे लाखों, जम्मू पुलिस जांच में जुटी

जम्मू-कश्मीर में 5 चरणों में 5 संसदीय सीटों पर चुनाव होने हैं। इसके लिए चुनाव आयोग की तरफ से जारी लोकसभा चुनाव के शैड्यूल के तहत उधमपुर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को मतदान होगा। जम्मू लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल, अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर 7 मई को वोट डाले जाएंगे। श्रीनगर लोकसभा सीट पर 13 मई और बारामूला लोकसभा सीट पर 26 मई को मतदान होगा। इस शैड्यूल के तहत चुनाव विभाग तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुट गया है। जम्मू जिले के उप चुनाव जिला अधिकारी रामेश्वर के अनुसार इलैक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों को स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में रखा गया है। पोलिंग स्टाफ को प्रशिक्षण देने का काम जोरशोर से जारी है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News