J&K: डॉ. दरख्शां अंद्राबी ने सूफी दरगाह में ईद की तैयारियों की समीक्षा की

4/7/2024 1:53:50 PM

‌जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर वक्फ बोर्ड की अध्यक्ष डॉ. सैयद दरख्शां अंद्राबी ने आज मध्य कश्मीर के चरार-ए-शरीफ में नूरुद्दीन नूरानी (आरए) की सूफी दरगाह का दौरा किया। डॉ. अंद्राबी ने दरगाह पर ईद की नमाज के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वक्फ बोर्ड की अध्यक्ष ने बोर्ड द्वारा पहली बार पूरे दरगाह परिसर में फ्रेश मैटिंग का काम पूरा किए जाने पर संतोष व्यक्त किया।

 अंद्राबी ने कहा कि परिसर की मानक चटाई बोर्ड के मिशन का हिस्सा है, जिसकी शुरुआत इस रमजान में की गई है, जिसका उद्देश्य जम्मू-कश्मीर के प्रमुख दरगाहों को वक्फ संसाधनों से नई चटाई से सुसज्जित करना है। उनके साथ वक्फ बोर्ड के अधिकारी और कई सरकारी विभागों के प्रतिनिधि भी थे।

PunjabKesari

ये भी पढ़ेंः- J&K: INDIA गठबंधन में शामिल पार्टियां एक-दूसरे के खिलाफ उतार रहीं उम्मीदवार, भाजपा गद गद

डॉ. दरख्शां ने लोगों को शब-ए-कद्र की बधाई दी और सभी से मानवता के कल्याण, सभी की शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना करने का अनुरोध किया। नूरुद्दीन वली कस्बे में पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने डॉ. अंद्राबी का गर्मजोशी से स्वागत किया। अंद्राबी ने कई सार्वजनिक प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की, जिन्होंने दरगाह में बुनियादी ढांचे और सुविधाओं के उन्नयन में उनके प्रयासों की प्रशंसा की।

ये भी पढ़ेंः- घाटी में धार्मिक उत्साह के साथ मनाई गई शब-ए-कद्र,  हजारों श्रद्धालुओं ने रात की नमाज की अदा

इस अवसर पर बोलते हुए डॉ. दरख्शां ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों ने वक्फ बोर्ड में सुधार के हमारे मिशन का समर्थन किया और हम इस प्रतिष्ठित सार्वजनिक निकाय की कार्य प्रणाली में उल्लेखनीय बदलाव दर्ज करने में सफल रहे।  डॉ. दरख्शां ने कहा, "दो साल के दौरान हमारे 24x7 प्रयासों ने हमारे धर्मस्थलों की सूरत बदल दी है। अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है। उन्होंने कहा कि वंशवादी राजनेताओं और निजी लाभ के लिए वक्फ की आय और संसाधनों को लूटने वालों के विरोध के बावजूद हम दृढ़ और अडिग रहे। वक्फ बोर्ड अव्यवस्थित और घाटे में रहने वाले निकाय से डिजिटल रूप से संचालित, पारदर्शी और आत्मनिर्भर निकाय में बदल गया है।" इस मौके पर डॉ. अंद्राबी ने शांतिपूर्ण और समृद्ध मानवता के लिए प्रार्थना भी की।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News