CM Yogi in J&K: कठुआ में जमकर गरजे CM Yogi,कहा-पटाखा भी फूटता है तो पाकिस्तान देता है सफाई

4/10/2024 3:16:30 PM

कठुआ: लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी के सी.एम. योगी आदित्यनाथ बुधवार को जम्मू-कश्मीर के जिला कठुआ पहुंचे हैं। यहां कठुआ शहर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सीएम योगी ने उधमपुर सीट से भाजपा उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए लोगों को संबोधित किया। उन्होंने उम्मीदवार के पक्ष में बोलते हुए कहा कि डॉ. जितेंद्र सिंह  को भाजपा ने तीसरी बार इस सीट से उम्मीदवार घोषित किया है । उन्होंने इस दौरान मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और कांग्रेस पर कई तीखे प्रहार किए।

सी.एम. योगी बोले कि यूपी में भगवान भोलेनाथ की कावड़ यात्रा बड़े जोर-शोर से निकाली जाती है। उन्होंने कहा कि आज मैं भारत के निर्माण के लिए यहां आया हूं, ताकि  मोदी जी तीसरी बार लगातार प्रधानमंत्री बनें। उन्होंने कहा कि डॉक्टर जितेंद्र सिंह को लगातार तीसरी बार सांसद बनने के लिए आपके समक्ष आया हूं।'

उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आप ने नए भारत में प्रवेश किया है। उन्होंने मोदी जी की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी ने भारत में नया युग लाया है। जिस ब्रिटेन ने भारत पर राज किया उसी ब्रिटेन को पिछाड़ कर भारत दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थ व्यवस्था बन गया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने भारत को लावारिस छोड़ दिया था , लेकिन मोदी जी ने भारत को तरक्की की राह दिखाई है। बड़ी -बड़ी बिल्डिंगे मोदी जी के कार्यकाल में संभव हो पाई हैं। उन्होंने जनता से कहा कि मोदी जी ने भारत वासियों को देश को तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के वायदा किया है, इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए मोदी जी को तीसरी बार भी प्रधानमंत्री बनाना आवश्यक है।

ये भी पढे़ंः- लोकसभा चुनाव के मद्देनजर BJP नेता की अखनूर में शिरकत, कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियों को गनाते हुए योगी जी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मजबूत प्रधानमंत्री ने देश को सुरक्षा प्रदान की है। उन्होंने पड़ोसी देशों से भारत की शक्ति का लोहा मनवाया है।  पाकिस्तान की बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगर पटाख भी फूटे तो पाकिस्तान सफाई देता है, यानी पड़ोसी देश भारत से डरने लगे हैं।   

उन्होंने कहा कि मोदी जी की सरकार में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिलता है। लोगों को मुफ्त स्वास्थय सुविधाएं मिलती हैं। विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा मिल रही है।

जम्मू-कश्मीर के बारे में बात करते हुए सी.एम. योगी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने प्रदेश में अनुच्छेद 370 को खत्म कर आतंकवाद को खत्म किया है। प्रदेश में आए दिन आतंकवाद की घटनाएं हुआ करती थीं, लेकिन अनुच्छेद 370 के निरस्त के बाद ऐसी घटनाओं में कमी आई है। जिस जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद फल-फूल रहा था अब वहां युवा  अपने भविष्य बनाने के सपने देख रहे हैं। अब दिल्ली का लाल किला हो या श्रीनगर का लाल चौक, चारों ओर विकास हो रहा है।

उन्होंने अयोध्या के श्री राम मंदिर के बारे बात करते हुए कहा कि पहले अयोध्या का नाम लेने से लोग डरते थे। जब वह पहली बार मुख्यमंत्री बनने के बाद अयोध्या गए तो लोगों ने कहा कि आपके यहां आने से कुछ लोग नाराज हो सकते हैं तो मैंने जवाब दिया कि लोगों के नाराजगी को देखते हुए क्या वह अपने आराध्य से न मिलें। उन्होंने पूछा कि क्या कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करवा सकती थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहती तो अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करवा सकती थी लेकिन वह तो कहती है कि राम हुए ही नहीं, कृष्ण हुए ही नहीं।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News