J&K : बच्चियों ने जवानों को बांधी राखी, लिया सुरक्षा का वचन

Monday, Aug 19, 2024-01:07 PM (IST)

कटड़ा, श्रीनगर, जम्मू ( अमित, मीर आफताब, रविंदर) : देशभर में राखी का त्यौहार है ऐसे में बहने अपने भाइयों को राखी बांधकर उनकी लंबी उम्र की कामना कर रही हैं। वहीं परिवार से दूर अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रहे सीआरपीएफ के जवानों को भारती विद्या मंदिर की बच्चियों ने सीआरपीएफ के कैंप में जाकर जवानों की कलाई पर राखी पहनाई, ताकि उन्हें भी अपने घर जैसा माहौल मिल सके।

ये भी पढ़ेंः  श्री अमरनाथ यात्रा आज होगी संपन्न, छड़ी मुबारक का गुफा तक यात्रा का अंतिम चरण शुरू

आपको बता दें कि सीआरपीएफ 6 बटालियन मां वैष्णो देवी की यात्रा हेतु आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा प्रदान करती है। ऐसे में इन जवानों को रक्षाबंधन के दिन अपने घरों जैसा प्यार मिल सके, इसलिए यह स्कूली बच्चे पिछले 6 सालों से रक्षाबंधन के दिन इन जवानों को राखी पहनते हैं।

ये भी पढ़ेंः  रात में शहर के दौरे पर निकले नव नियुक्त DC, जारी किए निर्देश

श्रीनगर के शंकराचार्य मंदिर में हजारों भक्तों ने रक्षाबंधन मनाया

श्रीनगर में आज रक्षाबंधन का भव्य उत्सव मनाया गया, जिसमें हजारों की संख्या में भक्त शंकराचार्य मंदिर में उमड़े। सभी क्षेत्रों से लोग बड़ी संख्या में इस शुभ अवसर पर एकत्र हुए, पूजा-अर्चना की और पवित्र धागे बांधे। भक्तों ने इस पवित्र त्योहार पर भगवान शिव से विशेष प्रार्थना की और आशीर्वाद और सुरक्षा की कामना की।

बहनों ने भाई की कलाई पर बांधी राखी

भाई-बहन के प्यार का त्यौहार राखी जम्मू में बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया गया। बहनों ने भाई की कलाई पर राखी बांधी और रक्षा का वचन लिया> हालांकि 1:30 तक भद्रा काल था और बहाने भूखे पेट भाइयों की कलाई पर राखी बांधने का इंतजार करती रही जैसे ही भद्राकाल खत्म हुआ वैसे ही बहनों ने भाई की कलाई पर राखी बांध मुंह मीठा करवाया और रक्षा का वचन लिया।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News