लाखों की लूट की झूठी शिकायत करवाना पड़ा मंहगा, शिकायतकर्ता गिरफ्तार

3/24/2024 2:19:12 PM

जम्मू,: गत कुछ दिन पहले नवाबाद में भेड़-बकरी के एक व्यापारी के साथ हुई लूट का मामला प्रकाश में आने के बाद जहां पुलिस की कार्यप्रणाली पर कई सवालिया निशान लगे थे। वहीं समय रहते पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश कर झूठी शिकायत दर्ज करवाने वाले को सलाखों के पीछे ला खड़ा किया है। राजौरी के त्रियाठ मौगला निवासी काला खान ने मीडिया और लोगों को बताया था कि ज्यूल क्षेत्र में अज्ञात लुटेरों ने उससे 5 लाख रुपए लूट लिए हैं। नवाबाद पुलिस ने मामले पर कड़ा संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

ये भी पढ़ेंः- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में फंसे लोग, वायुसेना ने 300 से अधिक लोगों को किया एयरलिफ्ट

गौरतलब है कि काला खान द्वारा पुलिस को दी शिकायत में बताया गया था कि वह ईद के चलते राजौरी से बकरियों और भेड़ों का व्यापार करने श्रीनगर गया था। वहां मवेशियों को बेचने के बाद वह जम्मू में आया, जहां उसने ज्यूल के एक ढाबे पर खाना खाया। इसके बाद कुछ युवक वहां आए और उसे होटल में कमरा दिलवाने की बात कर अपनी कार में साथ ले गए। रास्ते में लुटेरों ने उसके पास पड़ी 5 लाख रुपए की नकदी लूट ली। मामला संज्ञान मेें आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की। जांच व पूछताछ में शिकायतकर्ता टूट गया और उसने पुलिस को बताया कि उसने झूठी कहानी बनाई थी।

लोगों का देना था लाखों रुपया

झूठी शिकायत करवाने वाले काला खान ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसने राजौरी, बुद्दल, सियोट व इससे सटे क्षेत्र के दर्जनों लोगों से मवेशी खरीदे थे। इसके बाद मवेशी बीमारी के कारण मर गए। लोगों की उसके पास लगभग 8 लाख रुपए की देनदारी होने के चलते उसने यह झूठी कहानी बनाई ताकि उससे लोग पैसे न मांग सकें। नवाबाद पुलिस ने समय रहते इस सारी झूठी कहानी पर से पर्दा उठाकर कालाखान के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News