Rajori में मौसम ने ली करवट, हुई झमाझम बारिश, मिली भीषण गर्मी से राहत

6/3/2024 7:19:54 PM

राजौरी (शिवम बक्शी) : जम्मू कश्मीर के कई इलाकों के साथ-साथ सोमवार को जिला राजौरी में हुई बारिश से मौसम खुशगवार हो गया  है। जानकारी के अनुसार क्षेत्र में तापमान  4 डिग्री कम हुआ है।

ये भी पढ़ेंः  Pargwal में आंधी-तूफान ने मचाई भारी तबाही, टूट कर सड़कों पर गिरे पेड़

लगभग एक सप्ताह की भीषण गर्मी के बाद ठंडी हवाओं और बारिश ने गर्मी से फौरी राहत दिलाई है । झमझमाती बारिश से मौसम खुशगवार हो गया है। उच्चतम और न्यूनतम तापमान दोनों में कमी आई है। 10 दिनों तक कहर बरपाने वाली गर्मी के बाद सोमवार की शाम से ही राहत मिलनी शुरू हो गई, जबकि दोपहर में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा। बारिश के बाद मौसम खुशगवार हो गया। तापमान में आई गिरावट के बाद लोगों के चेहरे खिल उठे और लोग बारिश में भीगने के लिए छतों पर चढ़ गए। 
 
बारिश के बाद जिले का उच्चतम तापमान 39 डिग्री से घटकर 33 डिग्री तक आ पहुंचा है। गर्मी से राहत मिली तो लोग खुश दिखे। बारिश के बाद गर्मी से मिली राहत के चलते बाजार में शाम को चहल-पहल शुरू हो गई। 
 
हलांकि तेज आंधी आने के साथ ही जिले के कई क्षेत्रों की बिजली गुल हो गई जिससे अंधेरा छा गया। एक तरफ लोग बारिश होने का इंतजार कर रहे थे तो दूसरी तरफ अचानक आई आंधी से बिजली के बंद होने का डर भी था। तापमान में गिरावट आने से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली, वहीं आंधी से बिजली गुल हो जाने के कारण परेशानी भी झेलनी पड़ी।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News