Weather :Jammu में गर्मी ने फिर दिखाए तेवर तो Kashmir में हुई बूंदा-बांदी, जानें अगले 7 दिनों के मौसम का हाल

Saturday, Jun 22, 2024-08:08 PM (IST)

जम्मू : जम्मू में बीते दिन मौसम सुहावना रहने के बाद शनिवार को फिर गर्मी ने अपने तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। ऐसे में तेज धूप और गर्मी से लोग काफी परेशान रहे। जम्मू के तापमान में भी बढ़ौतरी दर्ज की गई। दोपहर को बाहर निकलना काफी मुश्किल हो गया। गर्मी से बेहाल कई लोगों को शहर से गुजरने वाली रणवीर नहर में नहाते देखा गया। खासकर बच्चों को पूरा दिन नहर में नहाते व मस्ती करते देखा गया।

वहीं कश्मीर के अधिकांश हिस्सों में मौसम सुहावना रहा। दोपहर बाद गुलमर्ग, तंगमर्ग, बडगाम, दक्षिण कश्मीर के अधिकांश हिस्सों, बनिहाल-रामबन, पहलगाम और सोनमर्ग में हल्की बूंदाबादी हुई। इसके बाद भी शाम तक आसमान में बादल छाए रहे। दक्षिण कश्मीर के कुछ स्थानों पर कुछ समय के लिए तेज बारिश भी हुई।

वहीं मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। 24 से 28 जून तक जम्मू कश्मीर में मौसम सामान्य रहेगा। इस अवधि के दौरान कुछ स्थानों पर हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। विभाग ने 29 और 30 जून को जम्मू-कश्मीर के कई स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई है। विभाग के अनुसार रविवार को जम्मू का अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तामपान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News