आज अनंतनाग-राजौरी सीट पर नामांकन का आखिरी दिन, BJP ने चुनाव मैदान में नहीं उतारा कोई उम्मीदवार

4/19/2024 11:01:18 AM

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव 2024 में सबसे हॉट लोकसभा सीट मानी जा रही अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र से वीरवार को पी.डी.पी. अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और नैशनल कांफ्रैंस के उम्मीदवार मियां अल्ताफ ने नामांकन भरा। इस सीट से अब तक कुल 9 उम्मीदवारों ने नामांकन भरे हैं। नामांकन भरने का आखिरी दिन 19 अप्रैल यानी आज है। अभी तक भाजपा की तरफ से कोई उम्मीदवार नामांकन भरने के लिए सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें :  LIVE : उधमपुर सीट के लिए चल रही वोटिंग, सुबह 9 बजे तक इतने प्रतिशत हुआ मतदान

अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद लोकसभा क्षेत्रों के परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई है। इस सीट पर अनंतनाग क्षेत्र कश्मीर का हिस्सा है और जम्मू संभाग के राजौरी और पुंछ जिले हैं। जम्मू संभाग को अपना गढ़ मानने वाली भाजपा ने अभी तक अनंतनाग राजौरी लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार न उतारकर कश्मीरी पार्टियों को चुनाव में बाजी मारने का खुला मौका दे दिया है। डैमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी ने गुलाम नबी आजाद को पहले उम्मीदवार खड़ा किया हुआ था लेकिन वह भी बुधवार 17 अप्रैल को चुनाव न लड़ने की घोषणा कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें :  पुलिस ने सुलझाया चोरी का मामला, लाखों का सामान बरामद

ऐसे में अब सबकी नजरें भाजपा पर टिकी हुई हैं। कुल मिलाकर 9 उम्मीदवार जिन्होंने अब तक नामांकन भरे हैं। उनमें महबूबा मुफ्ती, मियां अल्ताफ, दिलीप कुमार पंडिता, शेख मुज्जफर अहमद, इमरान शेख, जफर इकबाल मन्हास, गुलशन अख्तर, सज्जाद अहमद डार और जावेद अहमद शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि अनंतनाग लोकसभा सीट पर 7 मई को मतदान होना है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News