खास खबर: श्री बाबा बर्फानी के भक्त अब नहीं जाएंगे ठगे, प्रशासन ने किए ये इंतजाम

Thursday, May 16, 2024-06:01 PM (IST)

श्रीनगर ( रविंदर ) : श्री अमरनाथ जी की यात्रा 29 जून से शुरू होने जा रही है। ऐसे में यात्रा के सफर को लेकर टूर एंड ट्रैवेल वालों द्वारा भक्तों के साथ ठगी के मामले सामने आते हैं, जिसको लेकर भक्तों की शिकायतें अक्सर मिलती हैं। लेकिन अब इस संबंध में भक्तों को राहत मिलने वाली है।

श्री अमरनाथ जी की यात्रा में बाबा बर्फानी के आधार शिविर भगवती नगर में श्रद्धालुओं का तांता लगेगा। लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचेंगे और यहीं से बोल दाल और पहलगाम के लिए रवाना होंगे हैं। ऐसे में कई टूर एंड ट्रेवल्स यहां पर अपनी दुकान भी सजाते हैं और इनमें से कई फर्जी टूर एंड ट्रेवल वाले भी अपने काउंटर लगते हैं और कई बार उनके साथ मारपीट और ठगी के मामले देखने को मिलते हैं।

ये भी पढे़ंः  Srinagar: गृहमंत्री अमित शाह के दौरे से पहले श्रीनगर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

ऐसे में टूर एंड ट्रैवल एसोसिएशन के प्रधान ने कहा है कि उन्होंने जम्मू के डिवकाम से गुहार लगाई है कि जो फर्जी टूर एंड ट्रेवल पर लगाम लगाई जाए। जिस पर प्रशासन ने गौर करते  हुए सिर्फ रजिस्टर्ड टूर एंड ट्रेवल वालों को ही वहां पर दुकान लगाने की इजाजत दी है, जिससे अब श्रद्धालु किसी की ठगी का शिकार नहीं होंगे और ना ही कोई लड़ाई झगड़े के मामले सामने आएंगे।

ये भी पढे़ंः Kashmir News: बांदीपोरा की मशहूर पार्क कूड़ा डंपिंग साइट में तबदील, प्रशासन बेखबर


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News