शारदीय नवरात्रों के दौरान मां वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए उमड़े श्रद्धालु, इतने लाख भक्तों ने किए दर्शन

Saturday, Oct 12, 2024-10:55 AM (IST)

कटड़ा(अमित): मान्यता है कि नवरात्रों के दौरान मां भगवती के दरबार में नमन करने से विशेष आशीर्वाद मिलता है। इसी आस्था के तहत रियासी जिले के त्रिकूट पर्वत पर विराजमान मां वैष्णो देवी के दरबार में शारदीय नवरात्रों के दौरान 3.55 लाख श्रद्धालुओं ने नमन कर आशीर्वाद प्राप्त किया है।

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir News : इस तारीख को CM पद की शपथ लेंगे उमर अब्दुल्ला

पंजीकरण कक्ष से मिले आंकड़ों के अनुसार पहले नवरात्र पर 44,800, दूसरे नवरात्र पर 37,700, तीसरे नवरात्र पर 47,500, चौथे नवरात्र पर 46,092, 5वें नवरात्र पर 40,006, छठे नवरात्र पर 40,698 श्रद्धालुओं, 7वें नवरात्र पर 33,824 श्रद्धालुओं, 8वें नवरात्र पर 31,001 श्रद्धालुओं ने वैष्णो देवी भवन पर नमन कर आशीर्वाद प्राप्त किया था तो वहीं शुक्रवार को खबर लिखे जाने तक 33,276 श्रद्धालुओं ने कटड़ा स्थित यात्रा पंजीकरण कक्ष से आर.एफ.आई.डी. हासिल कर वैष्णो देवी भवन की ओर प्रस्थान कर लिया था।

यह भी पढ़ें :  जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए Good News, रक्षा मंत्री आज कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

हालांकि कयास लगाए जा रहे थे कि वैष्णो देवी यात्रा में पिछले नवरात्रों की तुलना में अधिक श्रद्धालु दर्शनों के लिए पहुंचेंगे पर आखिरी 3 नवरात्रों के दौरान कम संख्या में श्रद्धालु दरबार में नमन के लिए पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ें :  J&K के नए MLAs में कितने हैं करोड़पति, जानें पूरी Details

शनिवार को होगा शत चंडी महायज्ञ का समापन

देश की खुशहाली व तरक्की की कामना को लेकर वैष्णो देवी भवन पर जारी शत चंडी महायज्ञ का समापन आज यानी शनिवार को होगा। इस दौरान पूर्ण आहुति के साथ भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News