Diwali से पहले पटाखों पर जिला मजिस्ट्रेट का कड़ा रुख, जारी किए ये निर्देश

Saturday, Oct 19, 2024-04:33 PM (IST)

जम्मू: दिवाली से पहले पटाखों के नियमों पर कड़ा रुख अपनाते हुए जिला मजिस्ट्रेट सचिन कुमार वैश्य ने शुक्रवार को उप-विभागीय मजिस्ट्रेटों (एस.डी.एम.) को सभी पटाखों के गोदामों का निरीक्षण करने और तीन दिनों के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें :  Jammu के इस National Highway पर घटा भयानक हादसा, गहरे नाले में जा गिरा ट्रक

डी.एम. ने सभी एस.डी.एम. को अपने अधिकार क्षेत्र में लाइसैंस प्राप्त पटाखा गोदामों का गहन निरीक्षण करने का निर्देश दिया और किसी भी उल्लंघन के खिलाफ तत्काल कानूनी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। डी.एम. ने अधिकारियों से कहा कि वे यह सुनिश्चित करें कि विक्रेताओं और स्टोरकीपरों दोनों द्वारा लाइसैंस शर्तों का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। अगर नियमों का उल्लंघन हो तो तुरंत कार्रवाई करें। उन्होंने अधिकारियों को जिले भर में स्थापित किए जा रहे अस्थायी पटाखा स्टॉल की निगरानी रखने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें :  Jammu : Shopping के बहाने पत्नी के साथ किया बड़ा कांड, पति का घिनौना सच आया सामने

बैठक में त्यौहार की व्यापक तैयारियों की रूपरेखा भी तैयार की गई, जिसमें अग्निशमन विभाग को आपातकालीन प्रतिक्रिया के लिए रणनीतिक स्थानों पर दमकल गाड़ियां तैनात करने व यातायात विभाग को किसी भी जाम की स्थिति से बचने के लिए उचित दिशानिर्देश जारी करने का काम सौंपा गया। डी.एम. ने जम्मू नगर निगम को त्यौहार की पूरी अवधि के दौरान विशेष सफाई अभियान चलाने का निर्देश दिया। उच्च स्तरीय बैठक में अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट अनसूइया जम्वाल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (यातायात) फैसल कुरैशी, उप-विभागीय मजिस्ट्रेट और विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News