Jammu के इस गांव तक जाना अब होगा आसान, आजादी के 77 वर्ष बाद बनी सड़क

Tuesday, Oct 15, 2024-04:02 PM (IST)

राजौरी(शिवम बक्शी): जिला राजौरी के चाट्यार गांव में आजादी के 77 वर्ष बाद सड़क पहुंची है, जिससे गांव के लोगों में खुशी का माहौल है। इस सड़क को नाबार्ड परियोजना के तहत तैयार किया गया है। अब चाट्यार व आसपास के गांव के लोगों को पैदल नहीं बल्कि वाहनों से सफर तय कर अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी आसानी होगी। इसी तरह से मरीजों को भी काफी लाभ होगा। गांव के लोगों को सड़क तक पहुंचने में पैदल ही सफर तय करना पड़ता था। अब एंबुलेंस व अन्य वाहन भी घरों तक पहुंच रहे हैं। इतना ही नहीं विद्यार्थियों को भी स्कूल तक आने-जाने में काफी आसानी हो गई है। क्षेत्र के लोगों ने प्रशासन के इस कदम का स्वागत किया और केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया। 

यह भी पढ़ें :  Paper Leak Scam में ED सख्त, 12 सालों बाद लिया यह बड़ा Action

पूर्व सरपंच विनोद कुमार ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पूर्व एम.एल.सी. विबोध गुप्ता को धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने इस पिछड़े क्षेत्र को प्राथमिकता दी। सड़कों की अनुपलब्धता के कारण आपात स्थिति में गंतव्य तक नहीं पहुंच पाने की समस्या पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि आपातकाल के मामले में मुख्य शहर तक पहुंचने में काफी समय लगता था। अब इस सड़क के बनने से उनकी यात्रा का समय काफी कम हो जाएगा और पैदल भी नहीं चलना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर : BJP इन नेताओं को बना सकती है विधायक दल के नेता

ग्रामीण पंडित रमेश चंद्र ने कहा कि उनके घर से सड़क दूर थी और अगर कोई बीमार हो जाता था तो वह उसे अपने कंधों पर इलाज के लिए ले जाते थे। स्कूल तक पहुंचने के लिए छात्र रोजाना पैदल सफर तय करके स्कूल तक जाते थे लेकिन सड़क बनने से उनकी काफी मुश्किलें आसान हो गई हैं। स्थानीय छात्रों ने कहा कि अब उनके लिए एक बड़ी राहत है। उन्हें यहां सड़क संपर्क मिलने से बहुत खुशी है। पहले वह पैदल सफर तय कर स्कूल जाते थे, लेकिन अब वह वाहन से जाते हैं।

यह भी पढ़ें :  अनंतनाग में लगी भयंकर आग, जलकर नहीं इस तरह गई महिला की जान, हैरान कर देगा पूरा मामला

 ग्रामीण मुनीश शर्मा ने बताया कि यह सड़क चाट्यार गांव को वार्ड नंबर 4, 5, 6, 7 और लूरकोट, धनवा, कालीढाब, धनवाकोट आदि क्षेत्रों से जोड़ती है और अब वह इस सड़क के बनने से बहुत खुश हैं। अन्य ग्रामीण सुशील दत्ता ने बताया कि, लोगों पहले अपने वाहन सड़क किनारे खड़ा कर, घर तक पैदल जाते थे, लेकिन अब वह वाहन को अपने घर में खड़ा करते हैं जबकि पहले ऐसी कोई सुविधा नहीं थी। क्षेत्र में सड़क किनारे दुकानें भी खुल रही हैं। लोग वाहन से अब आसानी से घर सामान ला रहे हैं, हम केंद्र सरकार, जिला प्रशासन का धन्यवाद करते हैं, जिन्होंने हमें यह सौगात दी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News