Reasi Terror Attack:अब इस तरह से होगी हमले की जांच, गृह मंत्रालय ने लिया फैसला

Monday, Jun 17, 2024-07:28 PM (IST)

जम्मू : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में पिछले हफ्ते हुए आतंकी हमले की जांच की जिम्मेदारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपी है। 9 जून को जम्मू क्षेत्र के रियासी जिले में आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हमला कर दिया, जिससे बस गहरी खाई में पलट गई। इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

ये भी पढ़ेंः  Amarnath Yatra के शुरु होने से पहले जानें कैसा है J&K का हाल, श्रद्धालुओं का कर रहे इंतजार

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि रियासी में हुए आतंकी हमले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है। सूत्रों ने बताया कि घटना की जांच एनआईए को सौंपने का निर्णय 15 जून को नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद लिया गया है। अमित शाह ने आगामी अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर के हालात की समीक्षा के लिए रविवार को दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई, जिसमें जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा समेत विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के शीर्ष अधिकारी मौजूद थे। 

ये भी पढ़ेंः Breaking News: Jammu-Kashmir में दुनिया के सबसे ऊंचे चिनाब रेल ब्रिज पर दौड़ी पहली Train

सूत्रों ने बताया कि एनआईए ने हमले के पीछे की साजिश का पर्दाफाश करने के लिए मामले की गहन जांच शुरू कर दी है। इस दौरान बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि एनआईए ने जम्मू-कश्मीर पुलिस से जांच अपने हाथ में ले ली है। घटना की गंभीरता को देखते हुए गृह मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के बाद मामले में एफआईआर दर्ज की गई। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रियासी हमले में शामिल आतंकियों के बारे में जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

बता दें कि पुलिस ने इस संबंध में चार संदिग्ध आतंकियों के स्केच भी जारी किए हैं। कटरा के शिव खोरी मंदिर से माता वैष्णो देवी मंदिर तक तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर पौनी इलाके के तरियाथ गांव के पास हमला किया गया। इस मामले की जांच के सिलसिले में पुलिस ने 20 से ज्यादा लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News