जम्मू क्षेत्र में आतंकवाद के पुनरुत्थान के लिए भा.ज.पा. जिम्मेदार : Omar Abdullah

Friday, Sep 27, 2024-07:28 PM (IST)

जम्मू : नैशनल कॉन्फ्रेंस (नैकां) के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को भा.ज.पा. की आलोचना की और सत्तारूढ़ पार्टी पर जम्मू में घातक आतंकवादी हमलों को रोकने में विफल रहने का आरोप लगाया, जो उनके अनुसार भा.ज.पा. की अक्षमता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के लिए नैकां, कांग्रेस और पी.डी.पी. को दोषी ठहराकर भा.ज.पा. ने पाकिस्तान को दोषमुक्त कर दिया है। अब्दुल्ला ने कहा कि भा.ज.पा. जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद, बेरोजगारी और विभाजन को पुनर्जीवित करती है। उन्होंने जम्मू क्षेत्र में आतंकवाद के पुनरुत्थान के लिए भा.ज.पा. को जिम्मेदार ठहराया। उमर ने कहा कि शांतिपूर्ण जम्मू में हाल ही में हुए आतंकवादी हमलों से स्पष्ट रूप से सुरक्षा स्थिति को संभालने में भा.ज.पा. की विफलता का पता चलता है। इसके लिए भा.ज.पा. को जम्मू और कश्मीर के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।

ये भी पढ़ेंः  Mata Vaishno Devi: इस बार नवरात्रों संबंधी कार्यक्रमों में होगी बड़ी कटौती, श्रद्धालु इन आयोजनों में ले सकेंगे भाग

 उमर ने चिनाब घाटी, पीर पंजाल, रियासी, कठुआ, उधमपुर और सांबा जैसे क्षेत्रों में आतंकवादी हमलों को उजागर किया और सवाल किया कि आतंकवाद क्यों बढ़ गया है। उमर ने कहा कि 2014 से पहले, नैकां के नेतृत्व में, जम्मू में आतंकवाद काफी कम हो गया था और यह क्षेत्र काफी हद तक शांतिपूर्ण था। भा.ज.पा. के शासन में आतंकवाद ने वापसी की है। हमने जम्मू से आतंकवाद का सफाया कर दिया था, लेकिन डबल इंजन की सरकार ने इसकी वापसी में मदद की है। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा उन्हें और उनकी पार्टी को निशाना बनाए जाने के बावजूद, चुनावों में उनका आंतरिक प्रदर्शन फीका रहा। उन्होंने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रमुख रविंदर रैना जैसे हाई-प्रोफाइल लोगों समेत भाजपा उम्मीदवारों को कड़ी चुनावी लड़ाई का सामना करना पड़ रहा है, जो पार्टी की घबराहट को दर्शाता है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News