Reasi Bus Attack : NIA की जम्मू-कश्मीर में Raid, छान रही 7 ठिकानों का चप्पा-चप्पा

Friday, Sep 27, 2024-11:34 AM (IST)

राजौरी(शिवम बक्शी): राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शिव खोरी धाम से लौट रहे तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर जून में हुए घातक आतंकी हमले की जांच के तहत शुक्रवार को राजौरी और रियासी जिलों में कई जगहों पर तलाशी अभियान चलाया। बताया जा रहा है कि जिन जगहों पर रेड चल रही है वे हाइब्रिड आतंकवादियों और ओवर-ग्राउंड वर्कर्स (OGW) से जुड़ी हैं।

यह भी पढ़ें :  इन 2 Apps से आपके फोन में आ सकता है वायरस, कहीं आपने तो नहीं किए Download

मिली जानकारी के अनुसार एन.आई.ए. जम्मू-कश्मीर में 7 जगहों पर तलाशी अभियान चला रही है। 9 जून को आतंकवादियों द्वारा बस पर की गई गोलीबारी में सात तीर्थयात्रियों सहित नौ लोगों की मौत हो गई जिनमें से 2 जम्मू-कश्मीर के निवासी थे और 7 बाहरी राज्यों से आए तीर्थयात्री थे और 41 घायल हो गए। शिव खोरी मंदिर से कटरा जा रही बस, रियासी के पौनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास गोलीबारी की बौछार के बाद सड़क से उतर गई और गहरी खाई में गिर गई। राजस्थान का 2 वर्षीय बच्चा और उत्तर प्रदेश का 14 वर्षीय बच्चा भी मृतकों में शामिल है।

17 जून को गृह मंत्रालय ने आतंकी हमले का मामला एन.आई.ए. को सौंप दिया। राजौरी के एक आतंकी मददगार हाकम खान को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है, जिसने कथित तौर पर आतंकवादियों को भोजन, आश्रय और रसद मुहैया कराई थी और हमले से पहले इलाके की टोह लेने में उनकी मदद की थी। 

यह भी पढ़ें :  Jammu में डायवर्ट हुए रूट, ट्रैफिक विभाग ने जारी की Advisory

 प्राप्त जानकारी के अनुसार एन.आई.ए. की कई टीमें आज सुबह से ही शिव खोरी आतंकी हमले के सिलसिले में राजौरी और रियासी जिलों में तलाशी ले रही हैं जो अभी भी जारी है और विस्तृत जानकारी का इंतजार है। एन.आई.ए. ने 30 जून को राजौरी में हाइब्रिड आतंकवादियों और उनके ओवरग्राउंड वर्करों से जुड़े 5 स्थानों पर भी तलाशी ली थी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

 


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News