J-K Terror: आतंकियों के खात्मे के लिए इन इलाकों में सर्च ऑपरेशन जारी, जंगलों में छिपे बैठे हैं आतंकी

Sunday, Sep 15, 2024-02:52 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में हाल में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ों के बाद सुरक्षाबलों ने किश्तवाड़, उधमपुर, पुंछ और राजौरी जिलों के कुछ हिस्सों में आतंकवाद रोधी अभियान तेज कर दिए हैं,  पुंछ में आतंकियों व सैनिकों में मुठभेड़ चल रही है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जम्मू-कश्मीर में उधमपुर जिले के बसंतगढ़ के ऊपरी इलाकों में 11 सितंबर को हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) संगठन से जुड़े दो आतंकवादी मारे गए। इसके बाद, किश्तवाड़ जिले के ऊपरी इलाकों में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) समेत दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए जबकि दो अन्य घायल हो गए, जिसके बाद तलाश अभियान चलाया गया। 

ये भी पढ़ेंः सनसनी: Jammu में दिनदिहाड़े रिटायर्ड प्रिंसीपल व उसकी पत्नी का क*त्ल

अधिकारियों ने बताया कि किश्तवाड़ जिले में छतरू पट्टी के अंतर्गत पिंगनल दुगड्डा के जंगलों में संयुक्त अभियान जारी है और आतंकवादियों की खोज कर रहे दलों की मदद के लिए अतिरिक्त बलों को बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि दो जवानों के शहीद होने और दो अन्य के घायल होने संबंधी घटना के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को पकड़ने के मकसद से यह अभियान चलाया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि इलाके की चारों ओर से घेराबंदी कर दी गई है और सुरक्षाबल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए ड्रोन और अन्य आधुनिक उपकरणों का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ेंः J&K Weather: Jammu के लोगों को करना पड़ेगा मुसीबत का सामना, मौसम विभान ने दी चेतावनी

उन्होंने बताया कि आतंकवादी मुठभेड़ के बाद अंधेरे और घने जंगल का फायदा उठाकर भाग गए थे। अधिकारियों ने बताया कि उधमपुर जिले में बसंतगढ़ क्षेत्र के खंडरा टॉप, कुदवाह और रायचक के ऊपरी इलाकों में भी बड़े पैमाने पर तलाश अभियान जारी है। यहां 11 सितंबर को पाकिस्तान से संचालित जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादियों को मार गिराया गया था। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबल पुंछ के सुरनकोट और राजौरी जिले के नौशेरा तथा थानामंडी के वन क्षेत्रों में भी तलाश कर रहे हैं।


 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News