नशा तस्करों पर पुलिस का शिकंजा, करोड़ों की हेरोइन बरामद

Monday, Oct 21, 2024-07:47 PM (IST)

ऊधमपुर: जिला ऊधमपुर पुलिस ने विभिन्न थानों के अंतर्गत भुक्की तथा हैरोइन जैसा पदार्थ बरामद कर 2 तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। ऊधमपुर पुलिस स्टेशन की पुलिस टीम ने एस.एच.ओ. के नेतृत्व में राष्ट्रीय राजमार्ग जखैनी नाका पर नियमित वाहन जांच के दौरान एक ट्रक नंबर (पी.बी.06जी-2255) से 20 किलोग्राम भुक्की जैसा पदार्थ बरामद किया। पुलिस ने इस संबंध में एक अंतर्राज्यीय नार्को तस्कर को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान चालक सरबजीत सिंह पुत्र गुरदयाल सिंह निवासी बलगन, गुरदासपुर, पंजाब के रूप में हुई है। इस संबंध में पुलिस स्टेशन ऊधमपुर में एफ.आई.आर. संख्या 423/2024 अंडर सैक्शन 8/15 एन.डी.पी.एस. अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

ये भी पढे़ंः  Katra: मां वैष्णो देवी दरबार पहुंचे Arvind Kejriwal, Tweet पर लिखा...

एक अन्य मामले में पुलिस पोस्ट टिकरी की पुलिस टीम ने टिकरी नाका प्वाइंट पर नियमित नाका चैकिंग के दौरान एक वाहन नंबर (जे.के .01ए.जे-7485) को जांच के लिए रोका। वाहन चालक मोहम्मद अशरफ पुत्र मोहम्मद इस्माइल निवासी चनपोरा श्रीनगर की तलाशी लेने पर उसके कब्जे से 16.31 ग्राम हैरोईन (चिट्टा) जैसा प्रतिबंधित पदार्थ बरामद किया गया, जिसे मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। इस संबंध में एफ.आई.आर. संख्या 229/2024 अंडर सैक्शन 8/21/22/एन.डी.पी.एस. एक्ट पी/एस रैंबल में पंजीकृ त किया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

ये भी पढे़ंः  Search Operation: मारे गए आतंकी का शव बरामद, इलाके में और आतंकी होने की आशंका

वहीं चिनैनी पुलिस ने नाके के दौरान एक संदिग्ध वाहन की तलाशी के दौरान उसमें से 700 ग्राम हैरोइन जब्त कर एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। ऊधमपुर के एस.एस.पी. आमोद अशोक नागपुरे ने बताया कि चिनैनी पुलिस की एक विशेष टीम ने एक संदिग्ध वाहन को रोक कर तलाशी के दौरान कुलगाम कश्मीर निवासी मोहम्मद अशरफ से लगभग 700 ग्राम हैरोईन जब्त की। जब्त की गई हैरोइन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत 6 करोड़ रुपए है।

अशरफ की पहचान एक ड्रग पैडलर के रूप में हुई है, जिसे ऊधमपुर में ड्रग्स बेचने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि चिनैनी पुलिस स्टेशन में एक एफ.आई.आर. दर्ज की गई है और पूरे नैटवर्क का पर्दाफाश करने के लिए जांच चल रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News