जम्मू-कश्मीर: सरकार बनाने में क्यों हो रही है देरी, Omar ने किया स्पष्ट, कहा-

Sunday, Oct 13, 2024-02:27 PM (IST)

श्रीनगर ( मीर आफताब ) : नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद के लिए मनोनीत उमर अब्दुल्ला ने कहा कि राष्ट्रपति शासन समाप्त करने के लिए कैबिनेट शासन जरूरी है और उन्हें बुधवार को शपथ समारोह की उम्मीद है।

हंसते हुए उमर ने कहा, "सरकार गठन को तकनीक से मत जोड़िए। हमने एक बार फैक्स मशीन के जरिए सरकार बनाने की कोशिश की थी, लेकिन नहीं बना पाए।" वे श्रीनगर के बक्शी स्टेडियम में पत्रकारों के इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि तकनीक के दौर में सरकार गठन में समय क्यों लग रहा है।

ये भी पढ़ेंः  Jammu में Haryana की कंपनी द्वारा करोड़ों की धोखाधड़ी, 6 पर Case दर्ज

"जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन समाप्त करने के लिए कैबिनेट नोट की जरूरत है। आज दशहरा की छुट्टी थी और मुझे उम्मीद है कि सोमवार तक प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और हम बुधवार को शपथ लेंगे। उमर ने शुक्रवार को राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को समर्थन पत्र सौंपे और सरकार गठन पर दावा भी पेश किया। उमर ने लीजेंड्स लीग मैच को पूरे उत्साह के साथ देखा। उनसे पूछा गया कि उनके पसंदीदा खिलाड़ी कौन हैं, तो उन्होंने कहा कि जहां तक ​​पुराने समय के क्रिकेट की बात है तो उन्हें सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री पसंद हैं। उन्होंने कहा, "आज के समय में भारतीय टीम में इरफान पठान, यूसुफ पठान और रोहित कोहली जैसे खिलाड़ी रोमांचक क्रिकेट खेलते हैं।" आज के मैच के बारे में उमर ने कहा कि "क्रिकेट मैच रोमांचक था और दर्शकों की ऊर्जा साफ झलक रही थी। उनके उत्साह ने खेल को और भी रोमांचक बना दिया क्योंकि वे हर मैच के लिए तालियां बजा रहे थे।" "यह हमारे स्थानीय एथलीटों के लिए एक्सपोजर पाने का शानदार अवसर है। उम्मीद है कि भविष्य में हम अपने युवाओं को ऐसे उच्च स्तरीय मैचों में भाग लेते देखेंगे।" 

ये भी पढ़ेंः  Breaking News: जम्मू-कश्मीर में युवक की चाकू घोंपकर निर्मम ह*त्या

उमर ने कहा: "हमें अपने बुनियादी ढांचे पर काम करने की जरूरत है- बेहतर स्टेडियम, उचित प्रकाश व्यवस्था और आधुनिक सुविधाएं। एक बार जब हम ऐसा कर लेंगे, तो हम यहां और अधिक अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम आयोजित करने के लिए जोर दे सकेंगे, "उन्होंने घाटी में आईपीएल और अन्य अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी की संभावना के बारे में एक सवाल के जवाब में कहा। उन्होंने उम्मीद जताई कि जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ियों को लीजेंड्स लीग क्रिकेट की तरह क्रिकेट मैच भी खेलने चाहिए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News