Section 370 और जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को लेकर उमर ने गृह मंत्री अमित शाह को घेरा, कही यह बात

Tuesday, Sep 17, 2024-05:28 PM (IST)

बडगाम(मीर आफताब): नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि कुछ भी संभव नहीं है और अनुच्छेद 370 को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले को भविष्य में बड़ी बेंच द्वारा खारिज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir चुनावों की तैयारियां शुरू तो वहीं युवक ने कश्मीर का नाम किया रोशन, पढ़ें 5 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

रिपोर्टरों से बात करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि कुछ भी संभव नहीं है क्योंकि यह ईश्वर का नहीं बल्कि संसद में बैठे लोगों का फैसला है। इससे पहले जम्मू में एक रैली में अमित शाह ने कहा था कि अनुच्छेद 370 अब इतिहास बन चुका है और यह कभी भी भारत के संविधान का हिस्सा नहीं होगा।

यह भी पढ़ें :  इंसानियत, जम्हूरियत और कश्मीरियत का नारा देने वाली PDP खुद जम्हूरियत के जश्न से दूर क्यों?

उमर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा लिए गए पिछले तीन फैसलों को तीन जजों की बेंच ने बदला है और भविष्य में इसे सात जजों की बेंच भी बदल सकती है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री को जम्मू की स्थिति पर ध्यान देना चाहिए जहां आतंकवाद बढ़ रहा है। आप उन्हें उन कारणों के लिए दोषी ठहरा सकते हैं जिनके लिए वे जिम्मेदार हैं, लेकिन केंद्र पिछले 10 वर्षों से सीधे जम्मू-कश्मीर पर शासन कर रहा है, अब जम्मू की स्थिति के लिए कौन जिम्मेदार है?

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News