पाक की नापाक हरकत, भारतीय सीमा में फिर घुसा पाकिस्तानी ड्रोन

3/17/2024 3:21:05 PM

पुंछ: भारत का पड़ोसी एवं आतंकवाद की फैक्टी कहा जाने वाला पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। शनिवार देर शाम पाकिस्तान द्वारा एक बार फिर से जिला पुंछ में भारत-पाक नियंत्रण रेखा से ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में भेजा गया, जो लगभग आधे घंटे तक भारत के विभिन्न क्षेत्रों से उड़ता हुआ वापस पाक अधिकृत क्षेत्र में घुस गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त पाकिस्तानी ड्रोन भारत-पाक नियंत्रण रेखा स्थित मनकोट सैक्टर से भारतीय क्षेत्र में घुसा। उक्त ड्रोन को कुछ स्थानीय लोगों द्वारा देखा गया, जिसके बाद ड्रोन कई अलग-अलग क्षेत्रों से होते हुए पुंछ जिला मुख्यालय से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित सलोत्री क्षेत्र से पाक अधिकृत क्षेत्र में वापस घुस गया।

गौरतलब है कि पाकिस्तान द्वारा बीते कुछ समय से भारतीय क्षेत्र में ड्रोन को बार-बार भेजा जा रहा है और कई बार भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराए गए हैं जबकि सुरक्षाबलों द्वारा ड्रोन की जानकारी देने पर इनाम भी घोषित किया गया है। क्योंकि पाकिस्तान ऐसे ड्रोन की सहायता से भारतीय क्षेत्र में हथियार, गोला बरूद तथा नशे के सामान की भी तस्करी करता है।

ये भी पढ़ेंः- J&K में लोस चुनाव के साथ विस चुनाव नहीं कराने पर पूर्व मुख्यमंत्री ने जताई निराशा


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News