कश्मीर के इस पार्क में उमड़ी पर्यटकों की भीड़, खूबसूरती का उठा रहे लुत्फ

5/22/2024 12:27:30 PM

बांदीपुरा(मीर आफताब): उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले में स्थित वुलर वैंटेज पार्क की मनमोहक प्राकृतिक सुंदरता का अनुभव करने के लिए पर्यटक कश्मीर की ओर उमड़ पड़े हैं। यह पार्क आसपास के पहाड़ों और घाटियों के शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है, जो इसे प्रकृति प्रेमियों के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य बनाता है।

यह भी पढ़ें :  कश्मीर के इस जिले में Blast, एक की मौत, बच्चों सहित 3 घायल

उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश के अन्य राज्यों से आए पर्यटकों के एक समूह ने खुशी जाहिर की है और कहा है कि कश्मीर की सुंदरता उनकी सभी अपेक्षाओं से बढ़कर है। कश्मीर में अपने समय का आनंद ले रही एक पर्यटक ने कहा कि वह पहले से ही घर वापस जाने से डर रही है। उसने कहा कि वह यहां स्वर्ग में बहुत बढ़िया समय बिता रही हैं, लेकिन उन्हें इस बात की चिंता है कि वह घर वापस मौसम के साथ कैसे तालमेल बिठा पाएंगी।

यह भी पढ़ें :  ACB का धोखाधड़ी मामले में Action, 2 पूर्व सरकारी अधिकारियों सहित 50 पर दर्ज किया केस

एक अन्य पर्यटक ने पहली बार 1980 में कश्मीर का दौरा किया था। उसने पिछले चार दशकों में इस क्षेत्र में हुए महत्वपूर्ण विकास पर टिप्पणी की। उसने कहा कि उसकी पहली यात्रा के बाद से कश्मीर ने बहुत लंबा सफर तय किया है। यह देखना बहुत अच्छा है कि यह कितना विकसित हुआ है। कश्मीर आने वाले पर्यटक अपने प्रवास के दौरान कई खूबसूरत पलों को कैद कर सकते हैं। इस क्षेत्र के शानदार दृश्य और समृद्ध संस्कृति उन सभी पर एक अमिट छाप छोड़ती है जो इसे देखने आते हैं। पर्यटक अपने अनुभव से बहुत खुश हैं और कश्मीर को भारत में हर किसी के लिए एक ऐसी जगह के रूप में सुझाते हैं जहां उन्हें इसकी प्राकृतिक भव्यता का अनुभव करना चाहिए।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News