लोकसभा चुनावः मुद्दों से ज्यादा चेहरों पर वोट मांग रही पार्टियां, नेता और उम्मीदवार

3/31/2024 7:57:05 PM

जम्मू-कश्मीर : जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव 2024 में अब तक हुए चुनाव प्रचार में मुद्दों पर उम्मीदवारों के चेहरे भारी पड़ रहे हैं। पार्टियां भाजपा यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उम्मीदवारों के चेहरों पर ही ज्यादातर वोट मांग रही हैं। वहीं कांग्रेंस, नेशनल कांफ्रेंस भी पार्टियों के नेता व उम्मीदवारों के चेहरों को ही जनता के बीच भुनाने में जुटे हुए हैं।

जम्मू कश्मीर में लोकसभा की पांच सीटें हैं। अभी तक जम्मू संभाग की दो सीटों जिसमें उधमपुर लोकसभा सीट और जम्मू लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार चल रहा हैं। जम्मू लोकसभा सीट पर नामांकन शुरू हो चुके हैं। जबकि उधमपुर लोकसभा सीट पर नामांकन भरने की अंतिम तारीख हो गई हैं और 15 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

ये भी पढ़ेंः- Udhampur News:खाई में गिरने से बोलेरो के उड़े परखच्चे, ड्राइवर की मौके पर मौत, कई घायल

भाजपा ने पिछले दो बार लोकसभा चुनाव जीत चुके अपने सांसदों पर ही दांव लगाया है। जुगल किशोर शर्मा को लगातार तीसरी बार जम्मू लोकसभा सीट व जितेंद्र सिंह को उधमपुर लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार बनाया गया है। ऐसे में भाजपा नेता उम्मीदवारों के चेहरों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर ही ज्यादातर स्थानों पर वोट मांगने का काम कर रहे हैं।

ये भी पढे़ंः- लोकसभा चुनावों के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने बढ़ाई चौकसी, नाकों पर विशेष दस्ता किया तैनात

वहीं कांग्रेंंस ने भी पूर्व सांसद चौधरी लाल सिंह को उधमपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। जम्मू लोकसभा सीट से कांग्रेंस ने पूर्व मंत्री रमण भल्ला को उम्मीदवार बनाया हुआ है। ऐसे में पार्टी इन उम्मीदवारों के चेहरों पर ही ज्यादातर वोट मांगने का काम कर रही है। दूसरी ओर कश्मीर संभाग की लोकसभा सीटों जिसमें श्रीनगर और बारामूला के अलावा अनंतनाग राजोरी लोकसभा सीट शामिल हैं। अभी नामांकन का सिलसिला तो शुरू नहीं हुआ है, लेकिन नेशनल कांफ्रेंस भी डा फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला के अलावा पीडीपी महबूबा मुफ्ती के चेहरे पर ही वोट मांगने का काम कर रही हैं। हालांकि भाजपा, पीडीपी, नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेंस के नेताओं का कहना हैं कि जल्द ही पार्टियां अपने घोषणा पत्र जारी करेंगी। इनमें पार्टियों का एजेंडा और मुद्दे सभी होंगे।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News