Srinagar में 13 मई को चौथे चरण के लोकसभा चुनाव, सुरक्षा-व्यवस्था के व्यापक प्रबंध

5/11/2024 5:16:15 PM

जम्मू/श्रीनगर : 13 मई को श्रीनगर में चौथे चरण के लोकसभा चुनाव होंगे। जिसको लेकर कश्मीर में सुरक्षा-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अंतर-जिला जांच चौकियों समेत क्षेत्र नियंत्रण के व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं । आई.जी.पी. कश्मीर वी.के. विर्दी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कश्मीर घाटी में तीनों चरणों के चुनाव के दौरान शांतिपूर्ण वातावारण को सुनिश्चित किया जाएगा। 

ये भी पढ़ेंः  लोकसभा चुनाव को "फिक्स" करने की कोशिश कर रहा प्रशासन : Mehbooba Mufti

आई.जी.पी. ने बताया कि सुचारू मतदान प्रक्रिया एवं उसमें मतदाताओं की भारी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सभी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दे दिया गया है। उन्होंने कहा कि हर प्रकार की अनिवार्य सुरक्षा व्यवस्था का बारीकी से ध्यान रखा गया है। उनका कहना था कि केंद्रीय बलों के साथ मिलकर पुलिस ने अंतर-जिला जांच बिंदुओं को मजबूत किया है तथा भारतीय निर्वाचन आयोग (ई.सी.आई.) के निर्धारित प्रारूप के अनुसार सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

ये भी पढे़ंः Samba: चोरों ने सूने घर को बनाया निशाना, पहले घर में पी शराब, फिर ले उड़े कैश

विर्दी ने कहा कि ई.सी.आई. के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित किया जा रहा है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना था कि आगामी कुछ दिनों के दौरान शांति विरोधी तत्वों पर नकेल कसने के उद्देश्य से तलाशी अभियान समेत विभिन्न क्षेत्रों में वर्चस्व अभियानों को और तेज किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कश्मीर घाटी की श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र में 13 मई को मतदान होगा तथा इसके उपरांत 19 मई को उत्तरी कश्मीर एवं 25 मई को दक्षिण कश्मीर की सीटों पर मतदान होगा।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News