PM Modi 21 जून को कश्मीर दौरे पर, Srinagar में कड़े सुरक्षा प्रबंध

Saturday, Jun 15, 2024-01:06 PM (IST)

जम्मू/श्रीनगर (अरुण) : अगामी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित कश्मीर दौरे के मद्देनजर संपूर्ण घाटी समेत श्रीनगर शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद अगामी 21 जून को नरेंद्र मोदी का यह पहला दौरा होगा जिस दौरान वह अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर श्रीनगर में योग कार्यक्रम में भाग लेंगे। उपराज्यपाल प्रशासन द्वारा प्रधानमंत्री के इस दौरे के लिए बड़े पैमाने पर इंतजाम करने शुरू कर दिए गए हैं। 

एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे के लिए सभी सुरक्षा इंतजामों को अंतिम रूप दिया जा रहा है, जिसमें 21 जून को समारोह में शामिल होने वाले प्रतिभागियों की अचूक सुरक्षा एवं परेशानी मुक्त आवागमन शामिल है। अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री 21 जून को श्रीनगर में प्रसिद्ध डल झील के किनारे शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन कॉम्पलैक्स ( एस.के.आई.सी.सी. ) में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में भाग लेंगे। अधिकारी ने कहा कि आयोजन स्थल की साफ-सफाई, प्रधानमंत्री के मार्ग की सुरक्षा समेत अन्य सभी संबंधित पहलुओं पर बारीकी से ध्यान दिया जा रहा है।

प्रधानमंत्री के दौरे से दो दिन पहले यहां पहुंचने की उम्मीद है। अधिकारियों ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में भाग लेने के लिए प्रमुख खिलाड़ियों सहित लगभग 6 हजार लोग प्रधानमंत्री मोदी के साथ शामिल होंगे। उल्लेखनीय है कि इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस आधिकारिक विषय ‘महिला सशक्तिकरण के लिए योग’ है। योग महोत्सव 2024 का लक्ष्य योग को एक व्यापक आंदोलन में बदलना है, जिसमें महिलाओं की भलाई को बढ़ावा देने और वैश्विक स्वास्थ्य और शांति को आगे बढ़ाने पर विशेष जोर दिया जाएगा। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री 20 जून को कश्मीर पहुंचेंगे तथा अगली सुबह योग आयोजन में भाग लेंगे।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News