Kupwara मुठभेड़ : सुरक्षा बलों का सर्च ऑप्रेशन जारी, इन इलाकों में छिपे हो सकते हैं दहशतगर्द

Thursday, Jul 25, 2024-04:39 PM (IST)

  कुपवाड़ा (मीर आफताब) : उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के लोलाब इलाके में चल रहे आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान एक आतंकवादी और सेना का एक जवान मारा गया, जो अब तीसरे दिन में प्रवेश कर गया है। सैन्य सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के भागने के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान तेज कर दिया है। एक अधिकारी ने कहा कि ऑपरेशन विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर शुरू किया गया था, जिसमें भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक संयुक्त टीम कुपवाड़ा के लोलाब के कुवाट (तुर्मुख टॉप) इलाके में तलाशी ले रही है। तलाशी अभियान के दौरान गोलीबारी हुई, इस दौरान छिपे हुए आतंकवादियों से संपर्क स्थापित हुआ। 

ये भी पढ़ें:  गुलाम नबी बोले: J&K में आतंकी भेजने के बजाय अपने मुल्क के विकास पर ध्यान दे Pakistan

  उन्होंने बताया कि गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया और एक गैर-कमीशन अधिकारी (एनसीओ), जिसकी पहचान दिलावर खान के रूप में हुई, घायल हो गया और बाद में उनकी मौत हो गई। जारी ऑपरेशन के अलावा सुरक्षा बलों ने आतंकियों को लोलाब से सोपोर की ओर भागने से रोकने के लिए सोपोर के जंगलों समेत कई इलाकों में तलाशी अभियान तेज कर दिया है।

  अधिकारी ने कहा कि ऑपरेशन अभी भी जारी है, सहायता के लिए अतिरिक्त सुदृढ़ीकरण का अनुरोध किया गया है और कहा कि स्थिति में सुधार होने पर और अपडेट प्रदान किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: "जम्मू-कश्मीर में हथियार रखने वालों को बख्शा नहीं जाएगा" : चुघ


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News