Kathua: शहर में चोरों का आतंक, लोगों के घरों के अलावा अब इन जगहों को बना रहे निशाना

5/27/2024 7:18:38 PM

कठुआ : घरों, दुकानों के बाद अब चोर बेधड़क से जल शक्ति विभाग के ट्यूबवैल स्टेशनों को निशाना बना रहे हैं। सरकार जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल, नल पहुंचाने के दावे कर रही है। सरकार के इस मिशन पर चोरों की शुरू से ही नजर रही। यही कारण रहा कि जिला के उपरी पहाड़ी क्षेत्रों से चोरों ने मिशन के तहत विभाग द्वारा मंगवाई गई लाखों की पाइपों को ही चोर ले उड़े।

ये भी पढ़ेंः Kathua के इलाके में बिजली-पानी को तरस रहे लोग, लापरवाह बने बैठे जिम्मेदार, रोष

हालांकि, लखनपुर पुलिस ने पाइपें चोरी के मामले को सुलझाते हुए पाइपों की बरामदगी की थी, परंतु अब चोर जल शक्ति विभाग के ट्यूबवैल स्टेशन पर लगी तारों को निशाना बना रहे हैं। बीते एक सप्ताह के भीतर चोरों ने पटेल नगर, शहर के राजबाग क्षेत्र के बाद अब चक दराब खां स्थित ट्यूबवैल स्टेशन को निशाना बनाया है। वहां मोटर के बिजली कनैक्शन के लिए लगी तार को चोरों ने निशाना बनाया है, जिसके बाद इलाके में पेयजल आपूर्ति भी बाधित हुई है।

स्थानीय किशन कु मार ने बताया कि एक तो पेयजल आपूर्ति की यहां पहले से हालत खराब है और अब तार चोरी होने से आपूर्ति ठप हो गई है। उन्होंने कहा कि विभाग को कम से कम यहां चौकीदार तो रखना चाहिए। बता दें कि चोर अब लगातार ट्यूबवैल स्टेशन में लगी मोटरों से तारों को चुरा ले रहे हैं। शहर सहित आसपास के इलाकों में बढ़ रही चोरी की वारदातों से लोगों में भी दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया है। यही नहीं कुछ माह पूर्व बसंतपुर, बसोहली, बनी इलाके से जल जीवन मिशन की लाखों की पाइपों की चोरी होने का मामला सामने आया था, जिसके बाद पुलिस ने कुछ पाइपों की बरामदगी करते हुए चोरों को गिरफ्तार किया था।

 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News