Kathua: पानी को लेकर हाहाकार, लोगों ने अवरुद्ध किया जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग

5/30/2024 6:36:16 PM

कठुआ ( वरुण) : प्रचंड गर्मी के चलते जहां लोग बड़े हुए तापमान से परेशान हैं। वहीं दूसरी तरफ पानी की समस्या के चलते हाहाकार मचा हुआ है। लोगों द्वारा पहले तो खरोट लिंक मार्ग बंद किया गया और इसके उपरान्त जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर खरोट मोड़ के नजदीक राजमार्ग को भी बंद कर पी.एच.ई. विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया गया, जिससे राजमार्ग पर लम्बा जाम लग गया।

ये भी पढ़ेंः Jammu: तपती गर्मी में झुलस रहा जम्मू, अब इस इलाके में बस जल कर हुई खाक

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि वह पिछले लगभग 6 महीने से पानी की समस्या से परेशान हैं। महिलाओं ने कहा कि उन्हें नहर से पानी भर-भरकर लाना पड़ता है, जोकि साफ नहीं होता। इसलिए वह गन्दा पानी पीने को मजबूर हैं। लोगों ने बताया कि जगह-जगह पानी की पाइपें टूटी हुई हैं तथा लोगों के घरों में पानी की पाइपों में से सांप निकल रहे हैं। हम कई बार विभाग के अधिकारियों के पास जाकर गुहार लगा चुके हैं, लेकिन हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई है।

ये भी पढ़ेंः Update : जम्मू-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग बस हादसा, मरने वालों की संख्या हुई इतनी, 69 घायल, बोले उप-राज्यपाल

राजमार्ग अवरुद्ध होने की सूचना मिलने पर हटली पुलिस चौकी प्रभारी सब इंस्पैक्टर स्वर्ण सिंह मिन्हास भी अपनी टीम के साथ वहां पहुंचे और लोगों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग नहीं माने। पुलिस के जवानों की प्रदर्शनकारियों से तीखी नोक-झोंक भी हुई और लोग इस बात पर अड़े हुए थे कि पी.एच.ई. विभाग के अधिकारी मौके पर आकर उनसे बात करें तथा उनकी समस्या हल करें, तभी वह रास्ता खोलेंगे। इसके उपरान्त पी.एच.ई. विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया तथा पानी मिलने का आश्वासन दिया, जिसके उपरान्त लोगों ने प्रदर्शन खत्म किया और जाम में फं से लोगों ने भी राहत की सांस ली।

वहीं, मौके पर पहुंचे पी.एच.ई. विभाग के अधिकारियों ने कहा कि यहां पर दो बार पम्प की बिजली की तारें चोरी हो गई हैं, एक प्राइवेट वैल्डर यहां काम करने आया था उसका भी सामान यहां से चोरी हो गया था। इस इलाके का बूस्टर पम्प खराब है, जो जल्द ही ठीक हो जाएगा और इनकी नियमित सप्लाई शुरू हो जाएगी।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News