Jammu News:जान जोखिम में डालकर लकड़ी का पुल पार कर रहे लोग, सालों से प्रशासन बेखबर

4/4/2024 12:51:33 PM

जम्मू ( बिलाल बानी ): श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रसिद्ध चश्मा शफा पानी के पास फहूर विगन गांव को जोड़ने वाले पुल को दस साल पहले असुरक्षित घोषित किया गया था और बाद में यह ढह गया।  लोगों ने एक अस्थायी लकड़ी का पुल बनाया है और उस पर चलना स्कूली बच्चों, महिलाओं और मवेशियों के लिए खतरनाक हो सकता है।

 लोगों का आरोप है कि फोरवागन गांव में नदी पार करने के लिए कोई पुल नहीं है और फोरलिन रोड तक पहुंचने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा कोई रास्ता नहीं दिया गया है, जिससे यहां के गरीब लोगों का जीना मुश्किल हो गया है और सरकारी अधिकारी एक दशक से इस मामले की अनदेखी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः- Kathua News:आगामी त्यौहारों को लेकर ADC ने जारी किए आदेश

 फहूर विगन का बड़ा गांव किस्कोट पंचायत का हिस्सा है और 12 साल पहले बनहाल ग्रामीण विकास विभाग ने लाखों रुपए खर्च कर पुल निर्माण के लिए दो पिलर का निर्माण किया और सरकारी पैसे की इसी तरह बर्बादी की और तब से यह पुल नहीं बन पाया है।

 उन्होंने कहा कि फोर वैगन गांव के मध्य से गुजरने वाले फोर्लिन राजमार्ग से जुड़ने के लिए कोई रास्ता नहीं दिया गया है, जिसके कारण लोगों को पीने का पानी हीलिंग वॉटर से लाना पड़ता है, बच्चों को स्कूल भेजना पड़ता है और मवेशियों को चारा खिलाना पड़ता है। यह हमेशा खतरनाक होता है बाहर भेजने के लिए  और बरसात के दिनों में, फहोरोगन की आबादी शहर के बाकी हिस्सों से कट जाती है।

 लोगों ने शासन-प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द पुल का निर्माण कर इसे राष्ट्रीय राजमार्ग 44 से जोड़ने का रास्ता दिया जाय, ताकि उनका जीवन आसान हो सके।
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News