कुपवाड़ा विधानसभा सीट बनी Hot, इन 2 बड़े नेताओं की टक्कर, 2014 में JKPC ने किया था कब्जा

Wednesday, Sep 25, 2024-04:53 PM (IST)

जम्मू डेस्क: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव शुरू हो चुके हैं। इस दौरान कई ऐसे विधानसभा क्षेत्र हैं जिसमें वी.आई.पी. और बड़े नेताओं को टक्कर मिल रही है। इस दौरान तीसरे चरण का चुनाव 1 अक्तूबर को होना है। इस चुनाव में भी कई ऐसी सीटें हैं जहां बड़ी पार्टियों और नेताओं में कड़ा मुकाबला है। ऐसी ही एक विधानसभा सीट है कुपवाड़ा। इस विधानसभा सीट की यदि हम बात करें तो यह जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों में से एक है। यह बारामूला लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। इस सीट पर कड़ा मुकाबला जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कांफ्रेंस (जे.के.पी.सी.), जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस (एन.सी.) और पी.डी.पी. के बीच है।

यह भी पढ़ें :  J&K चुनाव: जम्मू-कश्मीर आएंगे CM योगी आदित्यनाथ, निकालेंगे 5 रैलियां

2024 के चुनावों में इनमें हो रही टक्कर

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार इस बार के विधानसभा चुनावों में एन.सी. की ओर से नासिर असलम वानी को उम्मीदवार के तौर पर चुना गया है वहीं सज्जाद गनी लोन पीपुल्स कांफ्रेंस की ओर से चुनाव लड़ रहे हैं। इन दोनों के बीच का मुकाबला काफी रोचक और दिलचस्प होगा जिसके चलते 2024 के विधानसभा चुनावों में कुपवाड़ा सीट एक होट सीट बन गई है।

यह भी पढ़ें :  J-K Elections LIVE : सुबह 11 बजे तक इतने प्रतिशत वोटिंग, जाने कौन-सी Seat चल रही आगे और कौन-सी पीछे

वर्ष 2014 में जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कांफ्रेंस के बशीर अहमद डार रहे थे विजेता

PunjabKesari

बता दें कि वर्ष 2014 के अनुसार कुपवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में 1,07,033 मतदाता हैं जिनमें से 55,634 पुरुष और 51,397 महिलाएं हैं। वहीं पिछले विधानसभा चुनावों में यानी कि 2014 के यदि कुपवाड़ा विधानसभा सीट से रिजल्ट की बात करें तो इस सीट पर जे.के.पी.सी. के उम्मीदवार बशीर अहमद डार ने जीत हासिल की थी। उन्होंने कुल 24,754 वोट हासिल किए थे। जबकि दूसरे नंबर पर पी.डी.पी. के मीर मोहम्मद फैयाज रहे थे जिन्होंने कुल 24,603 वोट हासिल किए थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News