J&K: रसोई गैस को लेकर Amit Shah का बड़ा ऐलान, स्कूली बच्चों से किया ये वादा

Sunday, Sep 22, 2024-07:22 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर चुनाव के मद्देनजर बड़ा ऐलान किया है। एक चुनावी कार्यक्रम में उन्होंने मुस्लिम त्योहारों पर मुफ्त गैस सिलेंडर देने की बात कही थी। अमित शाह मेंढर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी के घोषणापत्र के तहत हर घर की बुजुर्ग महिला को सालाना 18 हजार रुपए दिए जाएगे। मुहर्रम और ईद के मौके पर 2 गैस सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः Traffic Alert: जम्मू-कश्मीर का यह National Highway हुआ बंद, आदेश हुए जारी

इसके साथ ही किसानों को अब 6 हजार की जगह 10 हजार रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा खेती का बिजली बिल 50 फीसदी कम होगा और 500 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिलेगी। इस बीच, अमित शाह ने कई अन्य वादे भी किए, जैसे जम्मू में मेट्रो स्थापित करना, तवी नदी के किनारे रिवर फ्रंट बनाना और पुंछ-राजौरी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पहलगांव जैसे शहरों का विकास करना। उन्होंने कहा कि हम फायरफाइटर्स के लिए 20 फीसदी कोटा देंगे और जम्मू-कश्मीर में 5 लाख सरकारी नौकरियां देंगे। सुदूर इलाकों के बच्चों को लैपटॉप और टैबलेट भी दिए जाएंगे।

इस दौरान शाह ने विपक्ष पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह चुनाव जम्मू-कश्मीर में तीन परिवारों के शासन को खत्म करने का मौका है। उन्होंने आरोप लगाया कि अब्दुल्ला, मुफ्ती और नेहरू-गांधी परिवार ने यहां लोकतंत्र को बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद का खात्मा किया है और युवाओं को पत्थर नहीं बल्कि लैपटॉप दिए हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News