चुनावों के मद्देनजर चलाई गई स्वीप-एक्सप्रेस, निर्वाचन अधिकारी ने हरी झंडी दिखा किया रवाना

5/14/2024 4:42:50 PM

बारामूला(मीर आफताब): मतदाता जागरूकता को बढ़ावा देने और अधिकतम चुनावी भागीदारी को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से एक महत्वपूर्ण पहल के तहत आज बारामूला रेलवे स्टेशन से स्वीप-एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई।

यह भी पढ़ें :  आतंकियों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर पुलिस का Action, पाकिस्तान में बैठ चला रहे थे अपना नेटवर्क

यह पहल बारामूला जिला प्रशासन और उत्तरी रेलवे के बीच निर्बाध सहयोग से संभव हुई। 200 से अधिक उत्साही नए मतदाताओं को लेकर स्वीप-एक्सप्रेस ट्रेन को निर्वाचन अधिकारी (आर.ओ.) 1-बारामूला संसदीय क्षेत्र मिंगा शेरपा ने निर्वाचन आयोग के व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (स्वीप) कार्यक्रम के तहत बारामूला रेलवे स्टेशन से औपचारिक रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यह भी पढ़ें :  कश्मीर जाना होगा अब और आसान, BRO ने यह सुरंग बनाने में हासिल की सफलता

यह विशेष ट्रेन यात्रा निर्वाचन आयोग की प्रतिबद्धता का प्रतीक है। यह ट्रेन इसलिए चलाई गई है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रत्येक पात्र नागरिक को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने के लिए सूचित, प्रेरित और सुसज्जित किया जाए। इस अवसर पर, मिंगा शेरपा ने मतदान के महत्व और देश के भविष्य को आकार देने में नए मतदाताओं की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने प्रत्येक पात्र नागरिक को 20 मई को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया, जिस दिन 1-बारामूला संसदीय क्षेत्र में मतदान होना है।

यह भी पढ़ें :  SIA की दक्षिण कश्मीर के 3 जिलों में Raid, जब्त किया ये सामान

यात्रा के दौरान, स्वीप-एक्सप्रेस ट्रेन 1-बारामूला संसदीय क्षेत्र की क्षेत्रीय सीमाओं के भीतर कई स्टेशनों से गुज़री, जहां सवार लोगों ने पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से बातचीत की। साथ ही उन्हें चुनावी प्रक्रिया के बारे में शिक्षित किया और आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में उनकी भागीदारी के महत्व पर प्रकाश डाला।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News