सांसद जुगल किशोर व डा. जितेंद्र सिंह दिल्ली रवाना, इस नेता का केंद्रीय मंत्री बनना संभव

Thursday, Jun 06, 2024-05:15 PM (IST)

जम्मू: केंद्र में नई सरकार के 8 जून को शपथ ग्रहण की चर्चाओं के बीच जम्मू-कश्मीर में भाजपा के नव निर्वाचित सांसद जुगल किशोर शर्मा और डा. जितेंद्र सिंह बुधवार को नई दिल्ली रवाना हो गए।

यह भी पढ़ें :  थोड़ी-सी बारिश ने खोली VIP सड़क की पोल, निवासियों ने प्रशासन से लगाई गुहार

पार्टी सूत्रों के अनुसार भाजपा को इस बार केंद्र में अपने बलबूते पूर्ण बहुमत हासिल नहीं हुआ है लेकिन एन.डी.ए. बहुमत का आंकड़ा पार कर चुका है। सरकार के गठन से लेकर नए मंत्रिमंडल पर होने वाली चर्चाओं में जम्मू-कश्मीर से भाजपा के दोनों सांसद भी शामिल होंगे। पिछले 10 साल से केंद्र में डा. जितेंद्र सिंह मंत्री रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  श्रीनगर : धार्मिक भावनाओं के खिलाफ Post करने के मामले में बोले IGP Birdi

वहीं जम्मू लोकसभा सीट से लगातार तीसरी बार विजयी हुए जुगल किशोर शर्मा को एक बार भी केंद्रीय मंत्री बनने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर से इस बार जुगल किशोर शर्मा को केंद्रीय मंत्री बनने का मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें :  Kashmir Breaking : नाले में गिरा पर्यटक, बचाव अभियान में जुटी टीमें

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में कुल पांच लोकसभा सीटों में से भाजपा ने केवल दो लोकसभा सीटों पर ही चुनाव लड़ा था और दोनों सीटों जिसमें उधमपुर लोकसभा सीट से डा. जितेंद्र सिंह ने लगातार तीसरी बार चुनाव जीतने में कामयाबी हासिल की। वहीं जम्मू लोकसभा सीट से जुगल किशोर शर्मा ने हैट्रिक बनाने में सफलता हासिल की है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News