Driver Mangal Singh हत्याकांड : 10 कुख्यात हत्यारों की अदालत में पेशी, Police को मिला ये आदेश

Friday, Oct 11, 2024-01:52 PM (IST)

जम्मू : 19 अगस्त को रक्षा बंधन के दिन कटड़ा से जम्मू निवासी एक टैक्सी चालक मंगल सिंह का अपहरण कर उसकी हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार 10 आरोपियों को वीरवार को रतिया (हरियाणा) की अदालत में पेश किया गया। ये कुख्यात आरोपी हरियाणा में भी संगीन अपराधों को अंजाम दे चुके हैं। वीरवार को जम्मू की जेल से हरियाणा लाए गए 10 आरोपियों में से 9 को हरियाणा पुलिस ने एक दिन की रिमांड पर ले लिया है ताकि आरोपियों से गहनता से पूछताछ व वारदातों में इस्तेमाल किए गए हथियारों को बरामद किया जा सके।

जम्मू में वारदात को अंजाम देने से पहले यह कुख्यात हत्यारे रतिया पुलिस थाना क्षेत्राधिकार में नंगल व हडोली में 2 हत्या के प्रयास कर चुके हैं जिनके चलते इन आरोपियों सहित इनके 20 साथियों के खिलाफ सदर पुलिस ने 2 विभिन्न मामले दर्ज किए थे।

आरोपी हरियाणा में वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से फरार थे जिसके बाद 19 अगस्त को इन्होंने जम्मू में वारदात को अंजाम दिया और गिरफ्तार हो गए। जम्मू की जेल में बंद इन आरोपियों को वीरवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा स्थानीय पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में लाया गया।

ये भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर: LG Manoj Sinha ने Mata Vaishno Devi मंदिर में की पूजा-अर्चना, मांगी ये दुआ

पुलिस रिमांड में लिए गए ये आरोपी

पुलिस रिमांड में लिए गए आरोपियों की पहचान गोपी उर्फ सीबा निवासी नंगल, कुलदीप उर्फ गुरप्रीत नंगल, लक्की उर्फ काला निवासी कोसला जिला मनसा, सुखविन्द्र उर्फ प्रीत बलियाला, भाना उर्फ गुरप्रीत बलियाला, लक्की बलियाला, साहिल, गुरसेवक तथा अर्जुन उर्फ हुड्डा निवासी बलियाला के रूप में की गई है। सूत्रों के अनुसार सदर पुलिस को 13 जून को शिकायत मिली थी कि उक्त आरोपियों ने स्थानीय एक युवक दीपू का रास्ता रोक कर उस पर तेजधार हथियारों से जानलेवा हमला किया। हमले में आरोपियों ने दीपू का हाथ काट डाला था। इसके पश्चात आरोपियों ने 20 अगस्त को हडेली में भी जानलेवा हमले की वारदात को अंजाम दिया था। जिसके चलते पुलिस को इनकी तलाश थी।

क्या है मामला..

कटड़ा में यात्री बनकर आए इन कुख्यात आरोपियों ने 19 अगस्त 2024 को एक इनोवा वाहन को हायर कर जम्मू रेलवे स्टेशन जाने को कहा। रास्ते में कार चालक मंगल सिंह का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस ने मंगल सिंह के परिवार से मिली शिकायत के आधार पर उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की थी। गहनता से की गई जांच के बाद पुलिस ने हरियाणा के रतिया-फतेहाबाद से 11 हत्या आरोपियों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों के खुलासे के बाद चालक मंगल सिंह का शव जम्मू शहर के बाहरी क्षेत्र बजालता के जंगल से बरामद किया था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News