पानी की किल्लत को लेकर DC का औचक दौरा, जारी किए सख्त निर्देश

5/29/2024 10:03:53 AM

सांबा(अजय): सांबा कस्बे में कुछ दिन से पानी की लगातार हो रही किल्लत को देखते हुए डिप्टी कमिश्नर सांबा अभिषेक शर्मा ने मंगलवार दोपहर के समय सांबा कस्बे के विभिन्न इलाकों का दौरा किया और मौके पर ही बिजली विभाग और जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई। इस दौरान डीसी ने त्रिलोके दी छप्पड़ी टी.डी.सी. स्टेशन में जाकर वहां पर पूरी स्थिति स्वयं देखी और अधिकारियों से वहीं पर सवाल जबाव किए, जबकि सांबा के विभिन्न इलाकों के लोगों के लोगों ने भी वहां डिप्टी कमिश्नर के समक्ष ही पेश आ पानी के संबंध में पेश आ रहे मुद्दे रखे।

यह भी पढ़ें :  बॉर्डर पर एक बार फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, जवानों ने किए कई राउंड फायर

टी.डी.सी. स्टेशन में अधिकारियों ने बताया कि कितने पानी की लोगों को जरूरत है और कहां पर परेशानी आ रही है। वहीं इससे पहले सुबह के समय सांबा शहर के विभिन्न इलाकों के लोगों ने जिला मुख्यालय नंदनी में डी.सी. के समक्ष शहर में पेश आ रही बिजली और पानी की समस्या को रखा था और उसके बाद तुरंत पानी के एक स्टेशन पर स्वयं पहुंच गए। वहीं जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर सांबा अभिषेक शर्मा ने कहा कि सांबा जिले का कस्बा एक मुख्य आबादी वाला कंडी इलाका है और हमेशा‌ यहां पर पानी की किल्लत रही है,‌ लेकिन आज टी.डी.सी. स्टेशन में दौरे के दौरान देखा गया है कि छोटी-छोटी समस्याओं के कारण बेहतर तरीके से पंपिंग नहीं हो पा रही है, जिसके कारण लोगों के घरों तक सही तरीके से पानी नहीं पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कमेटी का गठन करके पूरी स्थिति देखी जाएगी कि पंपिंग कितने टाइम और लोगों तक सप्लाई कितने समय पहुंचाई जा रही है।

यह भी पढ़ें :  Jammu Breaking : स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान, इस तारीख तक बंद रहेंगे स्कूल

डिप्टी कमिश्नर अभिषेक शर्मा ने कहा कि पूरी रिपोर्ट देखने के बाद एक रोस्टर तैयार किया जाएगा कि किस इलाके को कब और कितने समय तक पानी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरा प्रयास किया जा रहा है कि मूलभूत सुविधाओं के लिए लोगों को परेशान न होना पड़े। उन्होंने कहा सांबा टाउन के लिए पर्याप्त पानी की सुविधा उनके पास उपलब्ध है, लेकिन लगातार बिजली नहीं मिलने से उनकी पंपिंग और सप्लाई लोगों तक नहीं पहुंच पाती है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News