Eid Ul Adha की तैयारियों को लेकर DC ने की बैठक, अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

Wednesday, Jun 12, 2024-06:51 PM (IST)

ऊधमपुर : जिला उपायुक्त ऊधमपुर सलोनी रॉय ने डी.सी. कार्यालय परिसर के मिनी कांफ्रैंस हॉल में आयोजित बैठक में ईद-उल-अजहा के लिए आवश्यक प्रबंधों को अंतिम रूप दिया। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त जोगिंदर सिंह जसरोटिया, सहायक आयुक्त राजस्व डॉ. उमेश शान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बलजीत सिंह एवं अन्य जिला अधिकारियों के अलावा नागरिक समाज के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। बैठक में पेयजल आपूर्ति, निर्बाध विद्युत आपूर्ति, प्राथमिक चिकित्सा, अग्निशमन, खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता एवं दर जांच तथा शहर में स्वच्छता के प्रावधान पर विस्तृत चर्चा की गई।

ये भी पढ़ेंः  Rajouri में देखे गए संदिग्ध, सुरक्षाबलों ने चलाया तलाशी अभियान

डी.सी. ने संबंधित विभागों को पर्याप्त आवश्यक सेवाएं प्रदान करने और जिले में सफाई बनाए रखने के लिए अग्रिम कदम उठाने के निर्देश दिए। जबकि पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था करने को कहा गया। प्रवर्तन विभागों को त्यौहार के दिनों में खाद्य पदार्थों की दरों और गुणवत्ता पर नजर रखने के लिए बाजार का लगातार दौरा करने को कहा गया।

ये भी पढ़ेंः  Kashmir के बांदीपोरा में आगजनी की घटना, पूरी रात जलते रहे 2 आशियाने

मुख्य चिकित्सा अधिकारी को त्यौहार के दौरान ईदगाह और जामिया मस्जिद ऊधमपुर में चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए, जबकि यातायात पुलिस को प्रभावी यातायात नियमन के लिए शहर के यातायात जाम वाले स्थानों पर पर्याप्त पुलिस कर्मियों को तैनात करने के निर्देश दिए गए। दुकानदारों को निर्देश दिया गया कि वे अपनी दुकानों में खाद्य पदार्थों की मूल्य सूची प्रमुखता से प्रदर्शित करें तथा अधिक मूल्य न वसूलें।

 

 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News