Omar Abdullah ने गांदरबल में किया दावा, LG को लेकर दिया बड़ा बयान

Wednesday, Sep 18, 2024-03:08 PM (IST)

गंदेरबल ( मीर आफताब ) : नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के पास 8 अक्तूबर के बाद खुद से कानून बनाने का अधिकार नहीं रहेगा, उन्होंने कहा कि वहां एक निर्वाचित सरकार होगी और विधानसभा एलजी से अधिक शक्तिशाली होगी।

गंदेरबल में पत्रकारों से बात करते हुए उमर ने कहा कि ऐसा कोई कानून नहीं है जो किसी को चुनाव लड़ने से रोक सके। “जमात-ए-इस्लामी के उम्मीदवार निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं क्योंकि उनकी पार्टी प्रतिबंधित है।  उमर ने एक सवाल के जवाब में कहा, "हमें उनके खिलाफ शिकायत करनी चाहिए थी, क्योंकि वे जमीनी स्तर पर वोट काट रहे हैं, लेकिन एलजी साहब का यह दावा देखकर दुख होता है कि उन्हें चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।" उन्होंने कहा कि 8 अक्तूबर के बाद एलजी के पास खुद कानून बनाने का अधिकार नहीं रहेगा, क्योंकि नई विधानसभा बनेगी, जो उनसे ज्यादा शक्तिशाली होगी।

ये भी पढ़ेंः  Srinagar के इस इलाके में सुबह-सुबह लगी आग, पांच आशियाने जलकर हुए खाक

 एर राशिद के इस दावे के बारे में कि वे समान विचारधारा वाले लोगों का समर्थन करेंगे, उमर ने कहा कि एबीपी चैनल को दिए गए साक्षात्कार में उत्तर कश्मीर के सांसद ने स्वीकार किया है कि अगर पार्टी को सरकार बनाने के लिए विधायकों की जरूरत होगी तो वे भाजपा का समर्थन करेंगे। उमर ने कहा, "एर राशिद ने दावा किया है कि भाजपा के लिए उनके दरवाजे खुले हैं। अब लोगों को फैसला करना होगा और सावधानी से मतदान करना होगा।" "एर राशिद के लिए भाजपा भी समान विचारधारा वाली लगती है। मैं अब तक उनकी राजनीति को समझने में विफल रहा हूं।"

ये भी पढ़ेंः  J-k का ऐसा जिला जो कभी हुआ करता था आतंक का केंद्र, आज मतदाता लंबी कतारों में खड़े

 इससे पहले गंदेरबल में एक सभा को संबोधित करते हुए उमर ने मतदाताओं से सतर्क रहने और यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि एनसी वोट को विभाजित करने की कोशिश करने वाली ताकतों को दूर रखा जाए। उन्होंने पीडीपी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पीडीपी ने अभी तक लोगों को यह नहीं बताया है कि 2014 में उसे किस लिए वोट मिला था और बाद में उसने क्या किया। उमर ने कहा, "मेरा मानना ​​है कि अगर कल बीजेपी को पीडीपी के समर्थन की जरूरत पड़ी तो यह पार्टी भगवा पार्टी की गोद में बैठने से नहीं कतराएगी।"

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News