Baramulla में ईद-उल-अजहा के जश्न से पहले DC व  SSP ने किया निरीक्षण

Sunday, Jun 09, 2024-03:10 PM (IST)

बारामूला ( मीर आफताब ) : बारामूला में  ईद-उल-अजहा के जश्न की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। जिस पर उपायुक्त बारामूला मिंगा शेरपा ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बारामूला आमोद अशोक नागपुरे और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मिलकर जश्म की तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए बारामूला में कई प्रमुख स्थानों का विस्तृत दौरा भी किया।
निरीक्षण दौरे में ईदगाह जदीद, ईदगाह कदीम और खानपोरा, बारामूला में सैयद जनबाज वली (आरए) की दरगाह जैसे प्रमुख ईदगाहों का दौरा शामिल था। 

ये भी पढ़ेंः स्कूल से लौट रही 2 नाबालिग लड़कियों के साथ जंगल में बलात्कार

दौरे के दौरान, डीसी ने तैयारियों के विभिन्न पहलुओं को संबोधित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश जारी किए।  प्रमुख निर्देशों में ईदगाहों और आसपास के क्षेत्रों की सफाई और स्वच्छता सुनिश्चित करना, उपस्थित लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी भीड़ प्रबंधन रणनीतियों को लागू करना, आयोजन स्थलों पर प्राथमिक चिकित्सा और आपातकालीन चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय करना, वाहनों की सुचारू आवाजायी की सुविधा के लिए यातायात प्रबंधन योजनाओं को बढ़ाना और भीड़भाड़ से बचना तथा सभी प्रमुख स्थानों पर पर्याप्त जल आपूर्ति और अन्य आवश्यक सेवाएं सुनिश्चित करना शामिल था।

ये भी पढ़ेंः Weather: Jammu-Kashmir में गर्मी बरकरार, जानें आने वाले दिनों का हाल


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News