घर से निकलने से पहले पढ़ लें यह खबर, बंद हुआ यह Main Road

Thursday, Sep 26, 2024-10:49 AM (IST)

सोपोर(मीर आफताब): उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर शहर के हरितारा गांव की महिलाओं के एक समूह ने इलाके में पानी की भारी कमी के विरोध में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। महिलाओं ने सोपोर-हाजिन रोड पर यातायात को जाम कर दिया, अपनी नाराजगी जाहिर की और अधिकारियों से तत्काल कार्रवाई की मांग की।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर के पूर्व MLAs पर गिरी गाज, जारी हुए Notice

मीडिया से बात करते हुए एक महिला प्रदर्शनकारी ने कहा कि वे पिछले 4 दिनों से पीने के पानी की भारी कमी का सामना कर रहे हैं। इस चरम कटाई के मौसम में उनके पास खाना पकाने, नहाने या अन्य दैनिक जरूरतों के लिए भी पर्याप्त पानी नहीं है। उन्होंने संबंधित विभाग से कई बार संपर्क किया है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

यह भी पढ़ें :  चुनावों के बीच इस इलाके से बरामद हुए हथियार, High Alert जारी

प्रदर्शनकारियों ने बुनियादी सुविधाओं से वंचित होने पर अपना गुस्सा जाहिर किया और बताया कि 21वीं सदी में रहने के बावजूद उनके इलाके में पानी जैसी आवश्यक सेवाओं की अभी भी कमी है। प्रदर्शनकारी ने कहा कि यह स्थिति दिखाती है कि सरकार के 'हर घर नल, हर घर जल' के सभी दावे जमीनी स्तर पर विफल हो गए हैं। चुनाव के मौसम में नेता वोट के लिए उनके गांव में आते हैं, लेकिन उसके बाद वे कभी नहीं लौटते। उन्होंने अब उन्हें वोट न देने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें :  कुपवाड़ा विधानसभा सीट बनी Hot, इन 2 बड़े नेताओं की टक्कर, 2014 में JKPC ने किया था कब्जा

महिला प्रदर्शनकारियों ने जिला प्रशासन और संबंधित विभाग से तत्काल हस्तक्षेप करने और उनकी वैध मांगों को हल करने का आग्रह किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि उन्हें इस चल रही कठिनाई से राहत दिलाने के लिए त्वरित समाधान की आवश्यकता है। अभी तक स्थानीय प्रशासन की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन विरोध प्रदर्शनों ने क्षेत्र में विश्वसनीय जल आपूर्ति की सख्त जरूरत पर महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित किया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News