ईद-ए-मिलाद-उन-नबी की पूर्व संध्या पर हजारों की संख्या में उमड़े श्रद्धालु, देखें दरगाह की खूबसूरत तस्वीरें

Tuesday, Sep 17, 2024-11:30 AM (IST)

श्रीनगर(मीर आफताब): हजारों की संख्या में श्रद्धालु ईद-ए-मिलाद-उन-नबी (SAW) की पूर्व संध्या पर रात भर प्रार्थना सभा में श्रीनगर की डल झील के खूबसूरत तट पर हजरतबल दरगाह पर उमड़े।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर चुनावों को लेकर शुरु हुई तैयारी, पुलिस और सुरक्षाबलों ने चलाया सर्च ऑपरेशन

वहां एकत्र हुए श्रद्धालुओं का मानना ​​था कि यह रात उन पर ईश्वरीय कृपा लेकर आएगी। विवरण के अनुसार, जैसे-जैसे शाम ढलती गई और रात होने लगी, श्रद्धालु रात भर प्रार्थना सभा के लिए हजरतबल श्रीनगर में एकत्रित होने लगे।

eid-e-milad celebration in srinagar

यह भी पढ़ें :  कम खर्चे में होंगे Mata Vaishno Devi के दर्शन, रेलवे चला रहा नया Tour पैकेज

श्रद्धालुओं ने इस शुभ रात को ऐतिहासिक हजरतबल दरगाह के लॉन में एकत्रित होकर पैगंबर मुहम्मद (SAW) के जन्मदिन के उपलक्ष्य में एक साथ हाथ उठाए। इस बीच, हज़रतबल श्रीनगर के अधिकारियों ने कहा कि विशाल जनसमूह के लिए प्रशासन द्वारा सभी व्यवस्थाएं की गई हैं।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर में छुट्टियों का ऐलान, इन दिनों बंद रहेंगे बैंक, स्कूल और दफ्तर

eid-e-milad celebration in srinagar

हज़रतबल प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने हज़रतबल में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा और आराम सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक तैयारियां की हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता से लेकर यातायात प्रबंधन तक, भक्तों को अपनी प्रार्थनाओं पर ध्यान केंद्रित करने और इस पवित्र रात के आध्यात्मिक आशीर्वाद का अनुभव करने की अनुमति देने के लिए सब कुछ पूरी तरह से व्यवस्थित किया गया है। रात भर की प्रार्थना समाप्त होने और भोर की पहली किरणों के साथ हज़रतबल में अज़ान जारी रहने के बाद, पवित्र अवशेष प्रदर्शित किया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News