CWC का बाल मजदूरी पर कड़ा Action,7 बच्चों को किया रेस्क्यू

6/26/2024 5:47:53 PM

बांदीपोरा ( मीर आफताब ) : बाल कल्याण समिति ( सीडब्ल्यूसी ) बांदीपोरा ने श्रम विभाग, चाइल्ड लाइन बांदीपोरा, डीएलएसए बांदीपोरा और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर बुधवार को बांदीपोरा जिले के सुंबल और हाजिन इलाके में बाल मजदूरी के खिलाफ अभियान चलाया। सीडब्ल्यूसी बांदीपोरा की अध्यक्ष डॉ. असीमा हसन और समिति के सदस्यों की देखरेख में अभियान चलाकर विभिन्न दुकानों में मजदूरी कर रहे सात बच्चों को बचाया गया।

PunjabKesari
 

ये भी पढे़ं ः प्रैक्टिस के दौरान जवान के पास फटा Grenade,मच गई अफरा-तफरी

डॉ. असीमा ने कहा, "बाल मजदूरी के खिलाफ अभियान के दौरान कार्यशालाओं, रेस्तरां और अन्य स्थानों पर छापे मारे गए और बाल मजदूरी कर रहे सात बच्चों को बचाया गया। अभियान के दौरान बच्चों की मौके पर ही काउंसलिंग की गई।" उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान कार्यशालाओं और रेस्तरां के मालिकों को समिति के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया। 

 उन्होंने कहा कि सीडब्ल्यूसी बांदीपोरा ने जिले में बाल श्रम के खिलाफ अभियान शुरू किया है जो आने वाले दिनों और महीनों में जारी रहेगा। डॉ. असीमा ने कहा, "हमारा मुख्य उद्देश्य इस मुद्दे को हल करना और समय पर बच्चों को बचाना है।" उन्होंने कहा कि गरीबी और जीवन की अन्य त्रासदियों से पीड़ित अपने परिवारों का भरण-पोषण करने के लिए बच्चों को रेस्तरां, दुकानों और कारखानों में काम करने के लिए मजबूर किया जाता है। उन्होंने कहा, "हम यह सुनिश्चित करेंगे कि जिले में कोई भी बच्चा बाल श्रम में न लगे और जो कोई भी बच्चे को बाल श्रम में लगाए पाए जाएंगे, उनके साथ कानून के अनुसार सख्ती से निपटा जाएगा।"


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News